Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस चिटफंड के आरोपियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में राजनांदगांव पुलिस ने अनमोल इंडिया एग्रो हर्बल फार्मिंग डेयरी केयर कंपनी लिमिटेड के चार निदेशकों को गिरफ्तार किया है. कंपनी के निदेशकों पर 15.34 करोड़ की ठगी का आरोप है.

गिरफ्तार निदेशकों में जावेद मेमन (45), रोजिना अका सुप्रा बानो मेमन (32), नीलोफर बानो मेमन (33) और नदिया बानो मेमन (34) को हैदराबाद और नारायणपुर से बुधवार को गिरफ्तार किया गया. इन निदेशकों पर छत्तीसगढ़ भर में कुल 21 एफआईआर दर्ज की हैं, जिनमें राजनांदगांव में 9, सरगुजा में 6, कांकेर में 4, रायगढ़ में 1, बिलासपुर में 1 और इसके साथ ही महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में भी मामले दर्ज किए गए हैं. इन निदेशकों ने उड़ीसा और मध्यप्रदेश में भी कंपनी खोलने की कोशिश की थी. राजनांदगांव जिले में कुल 9 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिनमें जिले में 5 हजार 934 निवेशकों से लगभग 15.34 करोड़ रुपए की ठगी की गई थी.

कुल 9 निदेशकों जिनमें निदेशक जावेद मेमन (45), रोजिना उर्फ सुप्रा बानो मेमन (32), नीलोफर बानो मेमन (33), नादिया बानो मेमन (34), खालिद मेमन (42), जुनैद मेमन (43), फातिमा बानो मेमन (32), हामिद मेमन (40), उमर मेमन (70), जहां खालिद मेमन और जुनैद मेमन को इससे पहले दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया जा चुका है. फातिमा बानो और हामिद मेमन को 17 जून 2021 को हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत दी गई है. उमर मेमन की मृत्यु हो चुकी है.

विशेष रूप से गठित टीम के अथक प्रयासों से तकनीकी जानकारी के माध्यम से और एक सप्ताह से अधिक समय से संदिग्ध क्षेत्रों में शेष 4 को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया है. पूछताछ के माध्यम से पुलिस प्रारंभिक रूप से पैन विवरण, बैंक खातों द्वारा बहुत सारी जानकारी एकत्र कर रही है और उनके खातों में एसबीआई और एक्सिस बैंक की कुल 3.26 करोड़ रुपए फ्रीज कराई जाएगी. फोरेंसिक ऑडिट के जरिए मनी ट्रेल की भी जांच की जा रही है. इन कंपनी द्वारा राजनांदगांव में खोले गए एस्क्रो खाते में कुल 2.2 करोड़ रुपए की राशि जमा कराने की जानकारी मिली है.

टीम में सीएसपी गौरव राय आईपीएस, डीएसपी लोकेश देवांगन, इन्सपेक्टर शिवेन्द्र राजपूत, एसआई चेतन चंद्राकर, एसआई शक्ति सिंह, एसआई इंदिरा वैष्णव, एसआई रितेश सिंह, एएसआई द्वारिका प्रसाद लाउत्रे, एएसआई संतोष सिंह, हेडकान्सटेबल जी.सिरिल, कन्स्टेबल विभास सिंह, महिला कन्स्टेबल श्यामली तराने, कन्स्टेबल मोहसिन खान, महिला कन्स्टेबल भारती मेरिया, कन्स्टेबल अवध किशोर साहू, कन्स्टेबल गिरिजा शंकर देवांगन, कन्स्टेबल लवन ताराम, कन्स्टेबल तिलक नेताम, कन्स्टेबल सरिता सोनकर, कन्स्टेबल हेमंत साहू, कन्स्टेबल आदित्य सिंह ने अलग-अलग शहरों से आरोपियों को ट्रेस किया.

">
Share: