UP NEWS : गोहरी गांव के पीड़ित परिवार से मिलेंगी प्रियंका गांधी

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को प्रयागराज के सियासी तापमान को बढ़ाने के लिए गोहरी गांव जाएंगी. वह प्रयागराज के सोरांव विधानसभा के गोहरी गांव में मजदूरी करने वाले फूलचंद पासी, उनकी पत्नी, बेटे और बेटी की हत्या के मामले में परिवार से मिलेंगी.

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी आज संगम नगरी पहुंचेगी. जानकारी के अनुसार स्थानीय दबंगों ने कुछ दिन पहले फूलचंद को उनके घर जाकर धमकाया था, फिर भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. प्रियंका गांधी गोहरी पहुंचकर मारे गए लोगों के परिजनों से मिलकर उनका दुख बांटेंगी.

बता दें कि यूपी के प्रयागराज स्थित फाफामऊ के गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई थी. इससे इलाके में सनसनी मच गयी है. मृतकों में फूलचंद (50), उनकी पत्नी मीनू (45), बेटा शिव (10) और 17 वर्षीय बेटी शामिल हैं. सभी के खून से लथपथ शव सुबह घर के अंदर पड़े मिले. उन्हें धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतारा गया था.

फाफामऊ पुलिस का कहना है कि परिवार को आखिरी बार सोमवार यानी 22 नवंबर को देखा गया था. स्थानीय लोगों को लगा कि पूरा परिवार कहीं बाहर गया होगा. आशंका है कि उसी रात में खाने के बाद परिवार के लोग सो रहे थे. देर रात घर का दरवाजा तोड़कर कुछ हमलावर घुस गए. इसके बाद माता-पिता और बेटा-बेटी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि चार लोगों के शव घर में मिले हैं. सभी के सिर पर धारदार हथियार से वार किया गया है. फॉरेंसिक टीम ने सैंपल इक्ठ्ठे किए हैं. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की जा रही है. परिवार के लोगों ने जिन आरोपियों का इस हत्याकांड के पीछे नाम लिया है, उनमें से तीन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है. उनसे पूछताछ जारी है. इस घटना का खुलासा जल्दी ही किया जाएगा.

घरवालों ने गांव के ही एक परिवार पर रंजिश में वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है. हालांकि पुलिस कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच में जुटी है. किशोरी का शव नग्न हालात में मिला है, ऐसे में सामूहिक दुष्कर्म की भी आशंका है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मौके पर जो हालात थे, उससे इस बात की आशंका है कि हत्यारों ने पहले बरामदे में सो रहे दंपति व बेटे को मारा और फिर दरिंदगी के बाद कमरे में सो रही किशोरी का कत्ल कर दिया.

फाफामऊ में शांतिपुरम से होते हुए रेलवे क्रॉसिंग पार करते ही गोहरी गांव पड़ता है. इसी गांव में सड़क से लगभग सटे हुए मकान में फूलचंद व उसका परिवार रहता था. घर के दाहिनी ओर पशु औषधालय है जबकि बायीं ओर खाली प्लॉट पड़ा है. पीछे की ओर ईंट का भट्ठा है. पशु औषधालय की चहारदिवारी इतनी है कि आराम से इसे फांदकर घर में दाखिल हुआ जा सकता है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।