राहुल गांधी लखीमपुर हिंसा को लेकर 13 अक्टूबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार को लखीमपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने जाएंगे. उनके साथ उनकी पार्टी का एक डेलिगेशन भी होगा. राष्ट्रपति भवन ने उन्हें सुबह करीब 11:30 बजे का समय दिया है. इस दौरान वे राष्ट्रपति के साथ किसानों की मौत के मामले में चर्चा करेंगे. कांग्रेस का यह डेलिगेशन राष्ट्रपति से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टोनी को उनके पद से हटाने की भी मांग कर सकता है.

बता दें कि जिस दिन यह हिंसा लखीमपुर में हुई, उस दिन यूपी सरकार के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ वह लखीमपुर में एक सभा कर रहे थे. सोशल मीडिया में कुछ वीडियो फुटेज के जरिए अजय मिश्रा के बेटे की संलिप्तता का दावा किया गया, जिसे कोर्ट ने पहले न्यायिक हिरासत और बाद में पुलिस हिरासत में भेज दिया है. लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए चार किसानों व एक पत्रकार को श्रद्धांजलि देने के लिए तिकुनिया में आज अंतिम अरदास के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है.

इसे भी पढ़ें – तिकुनिया में शहीद किसानों की ‘अंतिम अरदास’, श्रद्धांजलि देने जुटेंगे देशभर के लाखों किसान

वहीं अंतिम अरदास और अस्थि कलश यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इसके लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स लगाए गए हैं. पीएसी, पैरामिलिट्री, आरएपफ और एसएसबी को भी शहर से लेकर तिकुनिया तक मुस्तैद किया गया है. ड्रोन कैमरों से निगरानी रहेगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखीमपुर पहुंच चुकी हैं. प्रियंका लखीमपुर के तिकुनिया में मारे गए किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होंगी.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।