Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल चौथे दिन मंगलवार को भी जारी रही. डॉ. अमन अग्रवाल और डॉ. साधना दुबे ने बताया कि पहले दिन से OPD बंद है. उसके बाद ऑपरेशन थियेटर बंद किया गया है. फिर भी मांगें नहीं मानी गई तो इमरजेंसी सेवा बंद किया जाएगा किया जाएगा. वहीं नीट PG डिले होने पर पूरे देश में हड़ताल की गई.

डॉक्टर साधना दुबे ने बताया हमें किसी भी प्रकार की तारीख पर तारीख नहीं चाहिए. हमें सिर्फ और काउंसलिंग चाहिए, जो पिछले 15 माह से नहीं हुआ है. मामला सुप्रीम कोर्ट में है. कोर्ट ने भी अगली सुनवाई 5 जनवरी को दी है और उसके बाद आगे की कब डेट मिल जाए, ये भी नहीं पता एक और डेट कब मिल जाए. डॉक्टरों की कमी है दूसरी ओर काउंसलिंग नहीं होने से नए बैच नहीं आ रहे है तो डॉक्टर कहां से आएंगे. नए बेच नहीं आने से हम लोगों पर भार डबल हो गया है, पिछले एक साल से दबाव के बीच काम कर रहे हैं हम लोग भी मानसिक रूप से परेशान हो चुके हैं. थक गए हैं और व्यवस्था भी चरमरा गई है.

मांगें नहीं मानी गई तो इमरजेंसी सेवा होगी बंद

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का आज चौथा दिन है. पहले दिन से OPD बंद है. उसके बाद ऑपरेशन थियेटर बंद किया गया है, फिर भी मांगें नहीं मानी गई तो इमरजेंसी सेवा बंद की जाएगी. नीट PG डिले होने पर पूरे देश में हड़ताल किया गया है, छत्तीसगढ़ में लगभग 400 पीजी डॉक्टर हड़ताल में है. सेवा बंद करने से मरीज परेशान है. मरीजों की तरह हम भी परेशान हैं, दबाव परेशानी में कैसे सही इलाज कर पाएंगे.

बार-बार डेट बढ़ाने से पिछड़ा सत्र 

बार-बार डेट बढ़ाने से सत्र 15 माह पिछड़ गया है. 5 जनवरी 2021 के बाद 18 अप्रैल डिसाइड हुआ, फिर 11 सितंबर हुआ. जिसमें अंततः परीक्षा हुई. परीक्षा के बाद परिणाम एक माह बाद आया. उसके एक माह बाद काउंसलिंग आरंभ किया गया. काउंसलिंग आरंभ होते ही सुप्रीम कोर्ट में स्टे लगा. हेरिंग के लिए फिर सुप्रीम कोर्ट ने पहले दिवाली का हवाला दिया गया फिर शीतकालीन सत्र से अब अगला हेरिंग 5 जनवरी को दिया गया है. काउंसलिंग नहीं होने से लगातार डॉक्टरों की कमी बनी हुई है. इसलिए हम चाहते हैं कि जल्द काउंसलिंग हो और नए बैच मिले.

">
Share: