खुशखबरी: अगले महीने से ब्रिटेन में लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना के कहर से परेशान है। अब तक दुनिया के चार करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच एक अच्छी खबर है।
कोरोना को लेकर एक राहतभरी खबर ब्रिटेन से आ रही है। यहां के अस्पतालों को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने की तैयारी शुरू करने के लिए निर्देश सरकार की तरफ से दे दिए गए हैं। सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने नवंबर से लोगों को कोरोना का टीका लगाने की पूरी योजना बना डाली है। अब ब्रिटेन में नवंबर से कोरोना का टीका लोगों को लगाया जाएगा।
दरअसल, प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने एस्ट्रेजेनेका के साथ मिलकर इस वैक्सीन को तैयार किया है। ब्रिटेन का नेशनल हेल्थ सिस्टम क्रिसमस तक देश में पांच जगहों पर वैक्सीन लगाने की सुविधा देने जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के हजारों कर्मचारी इन जगहों पर तैनात किए जाएंगे। सरकार की हर दिन कम से कम 10 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाने की योजना है। कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे अधिक पीड़ित लोगों का पहले टीकाकरण किया जाएगा। ब्रिटेन की सरकार ने वैक्सीन की इजाजत मिलने से पहले ही 10 करोड़ डोज का ऑर्डर दे दिया है।
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।