टीम इंडिया को जीत तो मिल रही है लेकिन इस बात को लेकर चिंता में जरूर होंगे कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क- आगामी वर्ल्ड कप को अब ज्यादा दिन नहीं बचे हुए हैं, इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें अपनी तैयारियों को फाइनल टच देने में लगी हुई हैं, टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेल रही है, और अपने खिलाड़ी को आजमा रही है, हर कमजोर प्वाइंट को ताकत में बदलने की कोशिश कर रही है, मीडियम पेसर ऑलराउंडर के लिए जहां हार्दिक पंड्या के अलावा विजय शंकर को भी ज्यादा से ज्यादा मौके देकर तैयार किया जा रहा है, तो वहीं पेस अटैक और फिरकी गेंदबाजी में लगातार एक्सपेरीमेंट किए जा रहे हैं।

हर जगह जिस भी खिलाड़ी को मौका मिल रहा है वो उस मौके को भुनाने में लगा हुआ है, लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजी ऑर्डर में एक टेंशन जरूर है।मैच फिनिशर के तौर पर केदार जाधव भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, सीरीज के पहले वनडे मैच में इसका एक नजारा भी दिखा चुके हैं, विराट कोहली तो अपने नंबर पर परफेक्ट बल्लेबाजी कर ही रहे हैं, एम एस धोनी भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन नंबर-4 का सल्यूशन अभी भी कप्तान को नहीं मिला है, नंबर-4 जो किसी भी बल्लेबाजी ऑर्डर का रीढ़ माना जाता है, ऐसा कहा जाता है कि किसी भी बल्लेबाजी ऑर्डर में नंबर-4 एक ऐसी पोजिशन होती है जो किसी भी खेल को बनाता और बिगाड़ता है, और वही इन दिनों टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी टेंशन है, इस बात को लेकर कप्तान भी चिंतित जरूर होंगे।

नंबर-4 ने बढ़ाई चिंता

आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम से वनडे क्रिकेट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए पिछले कई मैच से लगातार अंबाती रायुडू को मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन रायुडू हों कि इस मौके का फायदा उठाएं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे सीरीज में लगातार रायुडू फ्लॉप हो रहे हैं, और नंबर-4 पर अच्छी साझेदारी नहीं कर रहे हैं, और न ही अच्छा स्कोर कर रहे हैं।

मौजूदा सीरीज में रायुडू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा 5 वनडे मैच की सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैच में अंबाती रायुडू को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, और उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया, लेकिन रायुडू बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

अंबाती रायुडू ने  सीरीज के पहले वनडे मैच में 19 गेंद में 13 रन की पारी खेली। तो वहीं सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 32 गेंद का सामना जरूर किया, लेकिन 18 रन ही बना सके।

गौरतलब है कि नंबर-4 पर बल्लेबाजी कौन करेगा इसे लेकर क्रिकेट के गलियारों में लगातार चर्चा है, अभी हाल ही में एक खबर आई थी कि जरूरत पड़ने पर आगामी वर्ल्ड कप में विराट कोहली को इस नंबर पर बल्लेबाजी कराया जा सकता है, लेकिन सवाल ये है कि जब कोहली नंबर-3 पर धमाकेदार पारियां खेल रहे हैं, तो फिर वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में क्या उनके पोजिशन को बदलकर इस तरह का रिस्क लेना सही रहेगा, खैर जो भी हो, लेकिन नंबर-4 का इस तरह से लगातार फ्लॉप होना कप्तान को चिंता में जरूर डाल रखा होगा।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।