टीम इंडिया को मिली हार, लेकिन हार्दिक पंड्या ने कर दिया ये कमाल, टीम इंडिया की ओर से ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी में खेला गया, जहां टीम इंडिया को भले ही करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन हार्दिक पंड्या ने मिडिल ऑर्डर में कमाल की पारी खेली, हार्दिक पंड्या इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों में ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या बतौर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए थे जिसे लेकर सवाल भी खड़े हो रहे थे, आईपीएल में हार्दिक पंड्या ने गेदंबाजी नहीं की ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी हार्दिक पंड्या को बतौर बल्लेबाज शामिल किया गया है, और पहले ही मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने कमाल की बल्लेबाजी कर अपनी भूमिका को जस्टीफाई किया।

 

सिडनी में हार्दिक पंड्या का कमाल

 

सिडनी में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने 76 गेंद में 90 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में हार्दिक पंड्या ने 7 चौका और 4 सिक्सर लगाया। इसके साथ ही हार्दिक पंड्या ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने एक हजार रन भी पूरे कर लिए, हार्दिक पंड्या का ये 55वां वनडे और 39वीं पारी थी।

इस मकुाबले से पहले हार्दिक पंड्या के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 957 रन थे, और एक हजार रन पूरे करने के लिए महज 43 रन की जरूरत थी, जहां हार्दिक पंड्या ने मैच के 23वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर सिक्सर लगाकर एक हजार वनडे इंटरनेशनल रन अपने पूरे कर लिए।

हार्दिक पंड्या ने एक हजार वनडे इंटरनेशनल रन 857 गेंद में पूरे किए, और इतने कम गेंद में एक हजार रन बनाने वाले भारत की ओर से पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

हार्दिक पंड्या से पहले ऐसा केदार जाधव ने किया था उनके  नाम 937 गेंद में एक हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड था जो अब हार्दिक पंड्या के नाम हो गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो पंड्या इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।