न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा को लेकर ये क्या कह दिया, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- रोहित शर्मा टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर, सिक्सर किंग, उनके बडे शॉट खेलने में महारत रखने को लेकर उन्हें हिटमैन के नाम से जाना जाता है।

Close Button

रोहित शर्मा ने जब से टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करनी शुरू की तब से उनका कोई तोड़ किसी के भी पास नहीं है, रोहित शर्मा एक ऐसे क्रिकेटर बन गए जिन्हें गेंदबाजी करने में अब दुनिया की कोई भी गेंदबाजी अटैक सोचती है।

टीम इंडिया के खिलाफ खेलने से पहले रोहित शर्मा को लेकर अलग प्लानिंग की जाती है, क्योंकि ये हर किसी को पता है कि अगर रोहित शर्मा ने कुछ देर क्रीज पर गुजार लिया तो फिर उन्हें पवेलियन भेजना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि वो गेंद को पवेलियन भेजना शुरू कर देंगे।

रोहित शर्मा के इसी स्टाइल को लेकर अब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने जमकर तारीफ की है।

रोहित जब क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो ये हर किसी ने देखा होगा कि वो थोड़ी आराम से खेलते हैं, और क्रीज पर कुछ समय गुजारने की कोशिश करते हैं लेकिन जैसे ही कुछ समय वो क्रीज पर गुजार लेते हैं तो फिर कोई भी गेंदबाजी अटैक हो वो उसकी धज्जियां उड़ाना शुरू कर देते हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है, उन्होंने कहा है अगर आप रोहित को आउट नहीं कर पाते हैं तो ये बल्लेबाज मैच से आपको पूरी तरह से बाहर कर सकता है। गेंदबाज फर्ग्यूसन कहते हैं कि रोहित के पास शानदार शॉट्स हैं और वो बहुत ही आसानी से सिक्सर लगाते हैं, रोहित जितनी देर क्रीज पर टिकते जाते हैं विरोधी टीमों की दिक्कतें भी उसके साथ ही बढ़ती रहती हैं।

यही वजह कि रोहित इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके खाते में वनडे इंटरनेशनल में तीन डबल सेंचुरी दर्ज हैं, वनडे इंटरनेशनल का हाईएस्ट स्कोर भी रोहित के नाम ही दर्ज है।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में चार सेंचुरी भी जड़ चुके हैं ऐसा अबतक कोई भी क्रिकेटर इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर सका है।

तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन कहते हैं कि रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना चैलेंजिंग है, अगर आप उन्हें जल्दी आउट नहीं करते हैं तो फिर वो बड़ा स्कोर बना लेते हैं। वो आपके गेंद की लेंथ को बहुत ही जल्द पिक करते हैं। हलांकि इस लिस्ट में फर्ग्यूसन ने डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ और विराट कोहली को भी शामिल किया है।

तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन कहते हैं कि वो रोहित शर्मा के बड़े फैन हैं, उन्होंने रोहित शर्मा को एक असाधारण बल्लेबाज करार दिया।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।