द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार हुआ है ऐसा, अब टेनिस का ये बड़ा टूर्नामेंट रद्द

स्पोर्ट्स डेस्क- कोरोना वायरस बड़ा विलेन साबित हो रहा है, लगातार खेलों के बड़े आयोजन रद्द हो रहे हैं, कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले रहा है, ऐसे में इस समय पूरी दुनिया की नजर सिर्फ और सिर्फ कोरोना वायरस के खिलाफ फाइट पर लगी हुई है।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्पोर्ट्स के बड़े बड़े आयोजन भी रद्द हो रहे हैं, जिसमें अब टेनिस का सबसे बड़ा टूर्नामेंट साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन भी रद्द कर दिया गया है, जो इस साल नहीं खेला जाएगा, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद ये पहली बार ऐसा हुआ है जब टेनिस का ये बड़ा टूर्नामेंट रद्द किया जा रहा है।

ऑल इंग्लैंड क्लब ने आपातकालीन बैठक में ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन को रद्द करने की घोषणा की। ये टूर्नामेंट 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना था।

इससे पहले इस टूर्नामेंट के आयोजकों ने इसे बिना दर्शकों के कराने से इंकार कर दिया था, और अब जिस तरह से कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है उसे देखते हुए, आयोजकों के पास इसे रद्द करने का अलावा कोई रास्ता ही नजर नहीं आ रहा है।

गौरतलब है कि ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन अब अगले साल 2021 में 28 जून से 11 जुलाई तक खेला जाएगा, ये टूर्नामेंट पहली बार 1877 में आयोजित किया गया था, तब से केवल दो बार छोड़ दिया जाए एक पहला विश्वयुद्ध 1915-18 और फिर दूसरा विश्व युद्ध 1940-45 में ये टूर्नामेंट रद्द किया गया था, और अब कोरोना वायरस की वजह से इस टूर्नामेंट को रद्द किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।