दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम तैयार, ये दो दिग्गज करेंगे उद्घाटन, जानिए कितने दर्शक क्षमता वाला है स्टेडियम

स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट के खेल में भारतीय टीम में पिछले कुछ साल में जो बदलाव आया है वो काबिले तारीफ रहा है, यहां क्रिकेट को पसंद करने वालों की भरमार है, और क्रिकेट की इस दुनिया में भारतीय टीम  लगातार अपनी अलग और अमिट पहचान बनाती जा रही है.

पूरे वर्ल्ड में अपने बेहतरीन खेल से टीम इंडिया जहां लगातार नए-नए रिकॉर्ड कायम कर रही है तो वहीं दूसरी ओर भारत अब क्रिकेट के सबसे बड़े स्टेडियम को लेकर भी जाना जाएगा.

दरअसल भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार है, हलांकि इस स्टेडिमय में अभी लगभग आखिरी चरण का काम ही बाकी है.

लेकिन इस स्टेडियम के उद्घाटन के तारीख का ऐलान हो चुका है, और इसका उद्घाटन भी काफी भव्य अंदाज में करने की तैयारी है.

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के मोटेरा में बना है, और इस स्टेडियम की ताजा तस्वीर आईसीसी ने शेयर की है.

साथ ही लिखा है कि लगभग तैयार मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की नवीनतम तस्वीर जिसमें एक लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता का दावा है.

मोदी-ट्रंप करेंगे उद्घाटन

दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, और भारत के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी करेंगे. इस स्टेडियम  का उद्घाटन 24 फरवरी को किया जाएगा.

कहा ये भी जा रहा है कि इस क्रिकेट स्टेडियम में अप्रैल या मई के महीने में मैच भी खेला जा सकता है जिसके लिए बीसीसीआई लगातार विचार कर रही है.

गौरतलब है कि जिस जगह पर ये नया स्टेडियम बना है उससे पहले ये मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाता था, जिसकी कैपिसिटी लगभग 49 हजार दर्शकों की थी। लेकिन अब इस स्टेडियम को फिर से नया कर दिया गया है, और अब ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम भी बन चुका है, साथ ही इस स्टेडियम का नाम भी बदल दिया गया है अब इस स्टेडियम का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।