गणेश विसर्जन के दौरान विवाद, नशे की हालत में धुत युवक ने चाकू मारकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

हेमंत शर्मा, रायपुर। राजधानी रायपुर के झंडा चौक कुशालपुर में गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाते समय गणेश समिति के सदस्यों का नशे की हालत में धुत एक युवक से विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि युवक ने घर से चाकू लाकर गोलू नाम के युवक पर हमला कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक पर चाकू से हमला करने वाले आरोपी युवक का नाम जितेंद्र उर्फ गजनी है. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुरानी बस्ती थाने इलाके का ये पूरा मामला है.

पुरानी बस्ती टीआई दुर्गेश रावटे के बताया कि कुशालपुर की गणेश युवा उत्सव समिति गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने जा रही थी. उस दौरान आरोपी गजनी उर्फ जितेंद्र सेन विसर्जन के दौरान मौजूद लड़कियों को गंदे कमेंट कर रहा था. इस बात का विरोध समिति के सदस्य बिट्टू साहू और कुछ लोगों ने किया और फिर उसे वहां से भगा दिया गया. इतने में आरोपी गुस्से में अपने घर गया और वहां से चाकू लेकर झंडा चौक बिट्टू साहू को मारने के इरादे से आया.लेकिन बिट्टू साहू वहां पर मौजूद नहीं था कुछ काम से घर गया हुआ था. इतने में गोलू नायक नाम के व्यक्ति ने उसे मना किया और वहां से चले जाने को कहा तो उसने गोलू नायक को ही अपने पास से चाकू निकालकर मार दिया. जख्मी हालत में गोलू को तुरंत सिटी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया.आरोपी गजनी उर्फ जितेंद्र सेन कुशालपुर बाजार पारा का रहने वाला है. आरोपी और मृतक दोनों नशे में थे. आरोपी के पास सलूशन भी मिला है.

बता दें कि हर साल राजधानी रायपुर में गणेश विसर्जन के दौरान इस तरह की घटनाएं घटती हैं लेकिन उसके बावजूद पुलिस विभाग इन घटनाओं पर रोक नही लगा पा रही है..पुलिस की अनदेखी और लचर व्यवस्था किसी से छिपी नहीं है. इस तरह की घटानाओँ का होना सुरक्षा व्यवस्था पर भी प्रश्न-चिन्ह खड़े कर रहा है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।