वेंकटेश द्विवेदी, सतना। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती मंगलवार को सतना के मैहर मां शारदा देवी धाम पहुंची। उमा भारती माँ शारदा देवी की पूजा-अर्चना कर देश को करोना महामारी से मुक्ति की कामना की। बता दें कि उमा भारती हर बार सप्तमी को मैहर दर्शन करने जरूर आती हैं।

पूजा के बाद उमा भारती ने शराबबंदी पर बयान देते हुए कहा कि शिवराज सरकार को बिहार और गुजरात से सीख लेनी चाहिए। दोनों ही राज्यों में शराबबंदी है। उमा ने कहा कि मां शारदा देवी उनकी कुल देवी है। वो हमेशा यहां आती हैं। पिछले साल कोरान संक्रमण के कारण नहीं आ सकी थी। आज मां के दर्शन कर कर देश को करोना महामारी जैसी आपदा से मुक्ति के लिए प्रार्थना की है।

इसे भी पढ़ेः MP में लव जिहादः युवक पहचान छुपाकर दलित नाबालिग का एक साल से कर रहा शोषण, फिर इस तरह खुला राज से पर्दा

उमा भारती ने इस दौरान शराब को लेकर कहा कि सर्वाधिक आदिवासी वर्ग मध्य प्रदेश और गुजरात में है, जो शराब पीने के बाद भी असभ्यता नहीं करते हैं। असभ्यता तो शहर के रहने वाले लोग करते हैं। उमा भारती ने  कहा कि लोगों को बिहार और गुजरात से सीख लेनी चाहिए।

उमा ने इस दौरान कहा कि अभियान से मध्य प्रदेश में को भी शराब से मुक्त कराना है। हालांकि इसके पहले जागरुकता अभियान भी चलाना है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से लगातार बात कर रही हूं। दोनों ही शराब से नफरत करते है। पार्टी के कार्यकर्ता भी शराब से दूर रहते हैं।

इसे भी पढ़ेः महिला किडनैपिंग केस में बीजेपी नेता के ब्लैक मेलिंग का ऑडियो वायरल, जज और DM तक को सेट करने का दावा, पत्रकारों के नाम भी आए सामने