रायपुर। आरंग में बीते सोमवार की रात को हुए गोलीकांड से इलाके में दहशत का माहौल है. आरंग के विधायक नवीन मार्कंडेय ने आज मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से मुलाकात कर वारदात की विशेष न्यायिक जांच की मांग की.

बता दें कि सोमवार की रात पूर्व सरपंच के पति गोवर्धन साहू उर्फ बबला साहू को गोलियों से छलनी कर दिया गया था. गंभीर हालत में उसे राजधानी स्थित रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. विधायक नवीन मार्कण्डेय के निजी सचिव किरण कुमार चंद्राकर ने बताया कि विधायक अस्पताल जा कर घायल से और उनके परिजनों से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी बाइक से आए थे और वारदात को अंजाम देकर बलौदाबाजार की तरफ फरार हो गए थे.

 

वारदात में करीबियों के शामिल होने की आशंका

चूंकि गोली काफी नजदीक से मारी गई थी, इसलिए पुलिस ने वारदात में किसी करीबी का हाथ होने की आशंका जताई है. गौरतलब है कि मृतक के सीने में गोलियों के चार निशान पाए गए हैं. शुरुआती जांच में आशंका जताई जा रही है कि दोनों आरोपियों के पास बंदूकें होंगी, जिससे अलग-अलग गोलियां चलाई गई होंगी. पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं, ताकि आरोपियों का सुराग लगाया जा सके.

पहले भी हो चुकी है वारदात

आरंग में गोलीकांड का ये कोई नया मामला नहीं है, बल्कि 2014 में कुटेला के मोहमेला गांव में रेत खनन के विवाद में फायरिंग हुई थी. उस वक्त पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत राज्य मानवाधिकार आयोग से की थी.