रायपुर। इंटरप्रेनरशिप सेल, आईआईटी खड़गपुर द्वारा देश में स्टार्ट अप को बढ़ावा देने क् लिए ई-सेल की स्थापना की गई और इस सेल ने अब तक 50 से अधिक स्टार्ट अप को उगाया है. इसी के तहत रायपुर के रूंगटा कॉलेज में ईअडी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बच्चों को स्टार्ट अप के दिप्स दिए गए. साथ ही बच्चों को स्टार्ट अप के लिए गेस्ट ने अपनी जर्नी शेयर की. इसके अलावा गेस्ट प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया से रूबरू हुए. और बताया कि किस तरह बच्चों को स्टार्ट अप के लिए मोटिवेट किया जाता है. साथ ही कांफ्रेस में मौजूद लोगों के सवालों के जवाब भी गेस्ट के द्वारा दिए गए. इस इवेंटे में गीक्स फोर्जेक्स के संस्थापक संदीप जैन, प्रवीन वाडालकर, संदूजा, संदीप जैन, विक्रम आदित्य त्रिथानी ने सपनों को जीने के लिए मार्ग का चयन और अॉउट ऑफ द बॉक्स विचारों को हकीकत में बदलने के टिप्स दिए.

इसके साथ ही ई सेल वैश्विक व्यापार मॉडल प्रतियोगिता भी आयोजित कराता है. पिछले वर्ष इस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार और 25 लाख रूपय मिले थे. इवेंट के बाद गेस्ट ने प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर इवेंट की जानकारी दी. साथ ही उत्सुक छात्रों के जवाब भी दिए.

इस इवेंट का आयोजन  उद्यमिता कक्ष, आईआईटी खड़गपुर में एसोसिएट सदस्य के छात्र आनंद जवाड़े द्वारा इस कार्यक्रम का समन्वय किया गया. जिसमें प्रदेश के कई छात्र शामिल हुए और स्टार्ट अप के बारे में मिली कई जानकारियों से लाभान्वित हुए.