प्रदीप गुप्ता/सुनील वर्मा. कबीरधाम. बैगा बाहुल्य क्षेत्र तरेगांव में संचालित एकलव्य आदर्श मॉडल स्कूल से 11वीं के 4 छात्र गायब हो गए. और अधीक्षक को दस दिन तक इसकी भनक तक नहीं लगी. दस दिन बाद घर में फोन करने पर मामला का खुलासा हुआ. जानकारी के बाद परिजन और छात्रावास अधीक्षक के होश उड़ गए.

बता दें कि इससे पहले एक और छात्र स्कूल से भाग कर अपने मामा के घर चले गए थे. वहीं इस इलाके को नक्सलियों के गढ़ के रूप में जाना जाता है. ऐसे में परिजन बहुत डरे हुए हैं. कहीं उनके बच्चे को नक्सलियों ने अगवा तो नहीं कर लिया है.

बैगा बाहुल्य क्षेत्र तरेगांव जंगल में एकलव्य आर्दश मॉडल स्कूल संचालित है. यहां से छात्रों लगातार भाग रहे हैं. ताजा मामला 9 दिन पहले का है. एकलव्य आर्दष मॉडल स्कूल में पढने वाले 11वीं के 4 छात्र एक साथ छात्रावास से गायब हो गए.ये सभी छात्र 10 सितंबर से कहीं चले गए हैं. भागने वाले छात्र में हरीष ध्रुव रेंगाखार निवासी, दीपक ध्रुव बरबानपुर, शीलक गोंड लखनपुर, तथा राजेश हैं.

इनके परिजन इतने दिन से सोच रहे थे कि बच्चे स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं छात्रावास अधीक्षक सोच रहे थे कि सभी बच्चे अपने घर में है। ज्यादा दिन होने पर छात्रावास अधीक्षक ने परिजनों को फोन किया. तब मामले का खुलासा हुआ. छात्रावास अधीक्षक ने परिजनों से फोन से बात की आपके बच्चे इतने दिन से स्कूल कैसे नहीं पहुंचे हैं.

इतना सुनते ही सभी परिजनों के होश हो उड़ गए.. छात्रावास से बच्चों के गायब होने की सूचना होने पर परिजनों ने तरेगांव थाना में खुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई. रिपोर्ट के बाद पुलिस दर्ज कर जांच में जुट गई है.शिकायत के बाद तरेगांव पुलिस ने बताया कि सबसे पहले तो छात्रावास अधीक्षक से मामले की जानकारी ले रहे हैं. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे.