राजस्थान. आपने फिल्मों में एक दिन का सीएम बनते देखा होगा. लेकिन क्या हकीकत में आपने ऐसा देखा है, यदी नहीं तो एक कलेक्टर का यह फैसला आपको जरूर प्रेरित करेगा. दरअसल राजस्थान बोर्ड ने कुछ दिन पूर्व कक्षा-12वीं के परिणाम घोषित किए,जिसमें आर्ट विषय में वंदना कुमारी ने टॉप किया.

वंदना को जब इस परिणाम के बारे में पता चला तब उसे भी नहीं पता होगा कि उसके साथ ऐसा कुछ होने वाला है जिसकी कल्पना उसने इत्नी जल्दी तो बिल्कुल नहीं की होगी. लोग जिले का कलेक्टर बनने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं तब जाकर किसी जिले का कलेक्टर बनने का मौका मिलता है. लेकिन राजस्थान के झुनझुनू के कलेक्टर ने वंदना को सपने को पूरा करने के लिए और उसे प्रेरित करने के लिए वंदना को एक दिन का कलेक्टर बना दिया.

जब कलेक्टर दिनेश कुमार यादव से पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि वंदना आगे चलकर सिविल सर्विस ज्वॉइन करना चाहती है और हम उसे प्रेरित करना चाहते हैं इसलिए हमने यह फैसला लिया जिससे समाज में एक नया संदेश जाए और युवा भी इससे प्रेरित हो सकें. गौरतलब है कि किसी जिले के का कलेक्टर बनने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है और आईएस की परीक्षा पास करनी होती है, ऐसे में जिले के कलेक्टर दिनेश कुमार यादव का कदम  युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.