कवर्धा-  छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन के कामकाज की बारीकी से समीक्षा कर रहे राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश ने कहा है कि प्रदेश में बीजेपी का संगठन मजबूती से काम कर रहा है. छत्तीसगढ़ बीजेपी के मजबूत गढ़ों में से एक है. वी.सतीश ने कार्यकर्ताओं की मेहनत को सराहा और कहा कि ये उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि प्रदेश में लगातार तीन बार बीजेपी की सरकार बनी. यहां के कार्यकर्ताओं ने पूरी निष्ठा से बूथ स्तर तक लोगों को जोड़े रखा है.

राष्ट्रीय सह संगठन महांमंत्री वी. सतीश ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी कबीरधाम के भाजपा कार्यालय कवर्धा में जिला कार्य समिति बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया है. इससे पहले देश ने कांग्रेस को लंबे समय तक राज करते देखा. यूपीए गठबंधन के साथ-साथ कई राज्यों में सरकारें देखी, शायद जनता का अनुभव अच्छा नहीं था, यही वजह है कि बीजेपी पर भरोसा किया और आज हम जनता की आकांक्षाओं पर खरे उतरे हैं. वी.सतीश ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को विशेष तौर पर संगठन के लिए महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने दीनदयाल की अंत्योदय की परिभाषा को लोगों तक पहुंचाने पर जोर दिया.

कार्यकर्ताओं की सुनवाई होनी चाहिए- वी.सतीश

वी. सतीश ने कहा कि बीजेपी के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की भी सुनवाई होनी चाहिए. जिससे कार्यकर्ताओं का व्यक्तित्व विकास हो सके. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं से अपील की. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री ने कहा संगठन की मजबूती के लिए सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जाए. उन्होंने बूथ, मंडल और मोर्चा स्तर पर अलग-अलग श्रेणी में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जोड़ने की सलाह दी, साथ ही कहा कि सोशल मीडिया पर पार्टी कितनी एक्टिव है, बकायदा इसकी निगरानी की जाए. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए ही मिशन 2018 का लक्ष्य प्राप्त कर सकेंगे.

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संतोष पांडेय ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विचार एवं संगठन के मुद्दे पर अपने विचार रखे.  भाजपा जिलाध्यक्ष रामकुमार भट्ट ने राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री से जिले की संगठनात्मक विषयों की जानकारी दी, साथ ही जिले को कांग्रेस मुक्त बनाने की योजना पर अपना अभिमत रखा.  कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, संगठन जिला प्रभारी व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, संसदीय सचिव व पंडरिया विधायक मोतीराम चंद्रवंशी, कवर्धा विधायक अशोक साहू, भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा, आईटी सेल प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के, जिला महामंत्री अनिल सिंह, गोपाल साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष पटेल, आईटी सेल प्रदेश सहसंयोजक व जिलामंत्री दुर्गेश ठाकुर सहित जिले के पदाधिकारी और कार्य समिति सदस्य उपस्थित रहे.