रायपुर। नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय पुस्तक मेला में रायपुर छत्तीसगढ़ की साहित्यकार शुभ्रा ठाकुर के प्रथम काव्य संग्रह  “थोड़ा सा इश्क” का विमोचन हुआ । प्रगति मैदान में बनाये गये लेखक मंच से काव्य संग्रह का लोकार्पण अनेक वरिष्ठ साहित्यकारों द्वारा किया गया । इस अवसर पर लेखक मंच में उपस्थित रहें – कथाकार हरीश पाठक, रमेश सैनी, व्यंग्य समालोचक पंकज सुबीर, महेश दर्पण, डॉ संजीव कुमार व व्यंग्य यात्रा पत्रिका के संपादक डॉ प्रेम जनमेजय।

शुभ्रा ठाकुर के प्रथम काव्य संग्रह को नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक लालित्य ललित जी ने एक बेहतरीन संग्रह बताया जिसमें मानवीय संवेदना के विविध पहलुओं को भावपूर्ण शब्दों से पिरोने का प्रयास किया गया है । काव्य संग्रह “थोड़ा सा इश्क” को भावना प्रकाशन नयी दिल्ली ने प्रकाशित किया गया है ।

काव्य संग्रह के विमोचन के अवसर पर छत्तीसगढ़ के साहित्यकार गिरीश पंकज एवम अनीता शरद झा आदि विशेष रूप से उपस्थित हुए । उल्लेखनीय है कि शुभ्रा ठाकुर एक निजी एफ एम रेडियो की स्टेशन हेड रह चुकीं है और वर्तमान में आकाशवाणी रायपुर की नैमित्तिक उद्घोषिका हैं ।  शुभ्रा ने आकाशवाणी के लिये अनेक रूपक एवम नाटकों का लेखन भी किया है, जिनमें से एक नाटक को आल इंडिया रेडियो का राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हो चुका है ।