यू तो दीपावली को अभी भी दो दिन बाकी है,लेकिन उसके पहले ही राजधानी रायपुर मे जुआरी स​क्रीय हो गये है और यह कारोबार अब जोर पकड़ने लगा है. लेकिन यह कारोबार फले—फूले उसके पहले ही पुलिस की नजर इस धंधे पर पड़ गई और पुलिस जूआ का कारोबार करने वाले करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से पुलिस ने लाखो रूपये नगद सहित तास की पत्ती बरामद किया है.

रायपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी की पचप़ेड़ी नाका स्थित रॉयल कॉम्पलेक्स कमरा नं. 402 मे लाखो रूपये का जुआ खेला जा रहा है.जिसके बाद टिकरापारा थाना और पुरानीबस्ती थाना पुलिस की टीम ने सयुक्त कार्यवाही करते हुए रॉयल कॉम्पलेक्स मे दबिश दी. पुलिस के पहुचते ही कॉम्पलेक्स मे हडकम्प मच गया. पुलिस को देखते ही जुआरी वहां से भगते नजर आये.लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जुआ खेल रहे सभी युवाओं को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन आरोपीयो के पास तास के पत्तो सहित सवा तीन लाख रूपये बरामद किया है।

पकडे गये आरोपीयो के नाम इस प्रकार है ।
01.ईमरान खान पिता मजीज खान उम्र 32 साल निवासी मौदहापारा,
02.अमीत नानवानी पिता प्रताप नानवानी उम्र 32 साल निवासी नाहरपारा गंज,
03.राजीव सिन्हा पिता नंद सिन्हा उम्र 44 निवासी गुढियारी,
04.राजा हुसैन पिता इम्तिसार उम्र 35 साल निवासी स्टेशन रोड गंज रायपुर,
05.तरूण नानवानी पिता रमेश नानवानी उम्र 24 साल निवासी शंकरनगर रायपुर,
06.विपिन गुप्ता पिता श्यामलाल गुप्ता उम्र 28 साल निवासी रामसागरपारा रायपुर,
07.संतोष कुमार पिता अशोक कुमार उम्र 42 साल निवासी गुढियारी

हमारे देश में जुआ खेलना सामाजिक बुराई मानी जाती है और सरकार ने भी इस पर पाबंदी लगा रखी है। लेकिन ज्योति पर्व दीपावली पर जुआ खेलने की परम्परा सदियों से चली आ रही है। इस त्योहार पर लोग जुआ शगुन के रूप में खेलते हैं।
मान्यताओं के अनुसार दीपावली पर जुआ खेलने को बुराई नहीं समझा जाता है। शोध करने पर पता चलता है कि अधिकतर जुआरी सबसे पहले दीपावली की रात जुआ खेलने की शुरुआत करते हैं और बाद में उन्हें इसकी लत लग जाती है।