राज्य निर्वाचन आयुक्त ने ली राजनैतिक दलों की बैठक
त्रिस्तरीय  उपनिर्वाचन के लिए मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 28 अप्रैल को

रायपुर-छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने आज राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर नए व छूटे हुए मतदाताओं का नाम सूची में नाम जुड़वाने के लिए सहयोग की अपील की है। स्थानीय राज्य निर्वाचन कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकायों के उप चुनाव के लिए मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन आगामी 28 अप्रैल को किया जाएगा।
ठाकुर रामसिंह ने बताया कि आगामी 03 अप्रैल को प्रारूप मतदाता सूची के संबंध में सार्वजनिक सूचना का प्रकाशन और दावा-आपत्तियां प्राप्त करने के कार्य की शुरूआत की जाएगी।  दावा-आपत्तियां 12 अप्रैल को अपरान्ह 3 बजे तक ली जाएंगी तथा 19 अप्रैल को प्राप्त दावा-आपत्तियों का निपटारा किया जाएगा। 20 अप्रैल को वार्डवार अनुपूरक सूचियां तैयार करना, 22 अप्रैल को अनुपूरक सूचियों का मुद्रण, 25 अप्रैल को अनुपूरक सूचियां मूल सूचियों के साथ जोड़ा जाना एवं 28 अप्रैल को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।
निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने यह भी बताया कि पंचायत पदाधिकारियों के 808 पद रिक्त है, जिसमें जनपद सदस्य के 10, सरपंच  के 120 एवं पंच के 678 पद शामिल है। इसी तरह जैजेपुर नगर पंचायत अध्यक्ष के वार्ड क्रमांक 4, नगर पंचायत अडभार के वार्ड क्रमांक 7, नगर पालिका परिषद सूरजपुर के वार्ड नंबर एक, नगर पंचायत कुसमी के वार्ड क्रमांक 4, नगर पंचायत फिगेश्वर के वार्ड क्रमांक 15, नगर पंचायत कुरूद के वार्ड क्रमांक 9, नगर पालिक निगम दुर्ग के वार्ड क्रमांक 44 एवं नगर पंचायत चिखलाकसा के वार्ड क्रमांक 1, 14 व 15 मेें उपनिर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न करायी जाएगी। इस अवसर राज्य निर्वाचन सचिव श्री ओंकार सिंह, उप सचिव श्री एस.आर. बांधे सहित राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित थे।