हेमंत शर्मा, इंदौर। शहर की विजय नगर पुलिस लगातार नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में लिप्त आरोपियों की धरपकड़ कर रही है. पुलिस ने आज गिरोह के 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक आरोपी को विजय नगर पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया है. एक आरोपी को सांवेर से 2 अन्य आरोपी को इंदौर से ही गिरफ्तार किया है.

अब तक इस नकली इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिरोह के एक दर्जन से अधिक आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं पुलिस जल्द ही मुख्य आरोपियों सुनील मिश्रा,पुनीत शाह, कौशल वोरा को गुजरात से इंदौर लाकर करेगी पूछताछ.

गोविंद मेडिकल दुकान का कर्मचारी

भोपाल से आरोपी प्रशांत पाराशर को गिरफ्तार किया है जो पेशे से इंजीनियर और सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था. उसने 100 इंजेक्शन मुख्य आरोपी सुनील मिश्रा से खरीदे और इंदौर जिले से बाहर बेचे. वहीं सांवेर से पकड़ाया आरोपी सरवर खान छोलाछाप डॉक्टर है. उसने दवा बाजार के मेडिकल संचालक गौरव केसवानी से नकली इंजेक्शन खरीदा था. पुलिस ने मेडिकल संचालक गौरव को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने एक अन्य आरोपी गोविंद गुप्ता के शामिल होने की बात पुलिस को बताई. पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है. गोविंद मेडिकल दुकान का कर्मचारी है.

Read More : इस जिले में मेडिकल कॉलेज के ही कर्मचारी कर रहे थे रेमडेसिविर की कालाबाजारी, मास्टरमाइंड नर्स गिरफ्तार, पुलिस ने 4 पर की रासुका की कार्रवाई

ये है पूरा मामला
नकली इंजेक्शन गुजरात के मोरबी से सुनील मिश्रा 700 नग लेकर आया था. पहली खेप में 200 इंजेक्शन और दूसरे खेप में 500 नकली इंजेक्शन कुल 700 नकली इंजेक्शन इंदौर में बेच दिया. आरोपी प्रशांत पाराशर ने 100 नकली इंजेक्शन बेचे,जो उसने आरोपी मिश्रा से खरीदे थे. बाकी बचे 500 नकली इंजेक्शन मुख्य आरोपी सुनील मिश्रा ने सोशल मीडिया के माध्यम से इंदौर में बेचे थे.

Read More : सिटी हॉस्पिटल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग, आरोप- पोल खुलने के डर से आईसीयू में 5 मरीजों की हत्या की 

चार आरोपी प्रशांत, गोविंद, गौरव और सरवर खान गिरफ्तार
सुनील मिश्रा ने दवा बाजार के दलाल चीकू सुनील लोधी की मदद से मेडिकल संचालक आशीष ठाकुर को 100 इंजेक्शन बेचे थे. बाद में आशीष ठाकुर ने इसी नकली इंजेक्शन को दूसरे मेडिकल संचालक गौरव केसवानी को बेचे. फिर गौरव केसवानी ने सांवेर के झोलाछाप डॉक्टर सरवर और दवा बाजार के मेडिकल दुकान में काम करने वाले गोविंद को बेचे. एक के बाद एक सभी आरोपियों की कड़ी पूछताछ में मिलती गई और सभी आरोपी पुलिस हिरासत में है. आशीष ठाकुर, सुनील लोधी, चीकू को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. आज चार आरोपी प्रशांत पाराशर, गोविंद गुप्ता, गौरव केसवानी और सरवर खान को गिरफ्तार किया है.