प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। नक्सली मोर्चे पर लड़ने आए दो जवान भ्रष्टाचार का शिकार हो गए. तरेगांव थाना परिसर में स्थित पानी टंकी के ढहने से दो जवान उसके चपेट में आ गए. जिसमें कि 1 जवान की मौत हो गई वहीं दूसरा घायल है जिसे इलाज के लिए राजधानी रायुपर रेफर किया गया है. जहां एक निजी अस्पताल में उसका इलाज जारी है. दोनों जवान सीएएफ के बताए जा रहे हैं जिन्हें नक्सल उन्मूलन अभियान में यहां तैनात किया गया था.

 

बताया जा रहा है कि थाना परिसर के भीतर 15 दिन पहले ही पानी टंकी का निर्माण किया गया था. बताया जा रहा है कि मृतक जवान खाना खाकर टंकी के पास अपना बर्तन धो रहा था वहीं दूसरा जवान वहां नहा रहा था. इसी दौरान टंकी भर-भराकर ढह गई. दोनों जवान टंकी के मलबे के नीचे दब गए. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. दोनों जवानों को मलबे के भीतर से निकाला गया. दोनों जवानों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डाक्टरों ने गणेश प्रजापति को मृत घोषित कर दिया. वहीं दूसरे जवान बिजेन्द्र कुमार की हालत को देखते हुए उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया जहां एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है.

घटना की जानकारी लगते ही एसपी लाल उम्मेद घायल जवान का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे थे. वहीं मामले की जानकारी लेने के बाद जांच के आदेश दे दिये गए हैं. एसपी ने कहा कि पानी टंकी का मटेरियल को जांच के लिए पीडब्ल्यूडी के लैब भेजा जा रहा है. जिसकी रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.