रायपुर। सुकमा जिले में  नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में फोर्स को बड़ी सफलता मिली है फोर्स ने 15 नक्सलियों को मार गिराया है. इस मामले में स्पेशल डीजी नक्सल आपरेशन डीएम अवस्थी ने प्रेसवार्ता लेकर आपरेशन की पूरी जानकारी दी. उन्होंने सुकमा पुलिस को इस सफल आपरेशन के लिए बधाई दिया है.
उन्होंने बताया कि रात के वक्त फोर्स अंदरूनी नक्सल इलाके में दाखिल हुई और नक्सली कैंप में घुसकर आपरेशन को अंजाम दिया. डीएम अवस्थी के अनुसार पहली दफा फोर्स इस इलाके में दाखिल हुई और उसे बड़ी कामयाबी मिली है. इस अभियान के दौरान एक नक्सली को गिरफ्तार करने में भी फोर्स को कामयाबी मिली है. यह पूरी कार्रवाई कोंटा, भेज्जी और गोलापल्ली थाना के बीच की गई है.
नक्सलियों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की लेकिन इस गोलीबारी में कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है.. इस पूरे मुठभेड़ में जहां 15 नक्सलियों को मार गिराया गया है वहीं महिला नक्सली सहित कई नक्सलियों के घायल होने की भी बात कही जा रही है. जिन नक्सलियों को फोर्स ने मार गिराया है उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं.
फोर्स ने नक्सलियों के पास से 16 अत्याधुनिक हथियार बरामद किया है. आपरेशन के बाद अब पुलिस पार्टी वापस लौट रही है. यह पूरा अभियान इंटेलीजेंस द्वारा मिली जानकारी के बाद किया गया. जिला पुलिस बल ने इस पूरे आपरेशन को अंजाम दिया है वहीं एसटीएफ की टीम ने उन्हें पूरा सहयोग दिया. नक्सल आपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ अभी एक और आपरेशन जारी है. एक लंबे वक्त बाद फोर्स को इतनी बड़ी कामयाबी मिली है जहां दर्जन भर से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया गया है.

केन्द्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने दी बधाई

नक्सलियों के खिलाफ फोर्स को मिली बड़ी सफलता पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी, आईजी बस्तर विवेकानंद और सुकमा एसपी अभिषेक मीणा उनकी टीम व डीआईजी सुंदरराज, एसआईबी एसपी डी रविशंकर, देवनाथ सहित एसआईबी की सभी अधिकारियों को बधाई दी है.