रायपुर।  पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय दौरे से सीएम रमन सिंह आज रायपुर लौट आए। सीएम रमन सिंह ने कहा कि मोदी फेस्ट से लेकर दलित के घर भोजन और स्वच्छता अभियान से जुड़ी यादें बहुत बेहतर रही। लेकिन कुछ अच्छा नहीं दिखा तो वह बंगाल सरकार की व्यवस्था। बंगाल के लोगों की स्थिति दयनीय है। वहां के कर्मचारियों को सरकार 50 फीसदी तक डीए नहीं दे पा रही है। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर सरकार डंडे चलवा रही है।

इन सबके बावजूद वहां मोदी सरकार के प्रति जनता में विश्वास दिखा। आने वाले चुनाव में बंगाल के भीतर बीजेपी की लहर दिखेगी। वहीं मुख्यमंत्री किसानों के आंदोलन पर कहा कि सरकार किसानों से बातचीत के हर वक्त तैयार है। किसान जब चाहे उनसे मिल सकते हैं। छत्तीसगढ़ के भीतर किसानों की स्थिति बुरी नहीं है। यहां कर्ज लेने वाला किसान कर्ज पटा देता है और कर्जे की वजह छत्तीसगढ़ में कोई किसान आत्महत्या नहीं करता है।

वहीं जेनएयू और डीयू के प्रोफेसरों के बस्तर दौरे पर कहा कि अच्छी बात है कि सभी को बस्तर आकर यहां के विकास को देखना चाहिए। सरकार किन परिस्थितियों में काम कर रही है ये बाहर वालों को जानना जरूरी है। रविवार को आयोजित भारत-पाकिस्तान के मैच पर सीएम ने कहा कि भारत जरूर जीतेगी भारत सबका बाप है।