रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है. विधानसभा चुनाव के बाद से शांत बैठे नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव के साथ लगातार बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. आज की बड़ी खबर ये है कि इस बार नक्सलियों ने उस इलाके में ब्लास्ट किए हैं जहां कुछ देर बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चुनावी सभा होने जा रही है. मतलब मुख्यमंत्री की सभा के ठीक पहले एक बड़ा ब्लास्ट नक्सलियों ने करके इलाके में दशहत फैला दी है. नक्सलियों के इस ब्लास्ट में आईटीबीपी का एक जवाब घायल हो गया है.

घटना राजनांदगांव के मानपुर इलाके की है.  मानपुर में ही आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू के लिए शाम को चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं. लेकिन नक्सली घटना के बाद अब इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों तीन बम इलाके में लगाए थे इसमें दो बम ब्लास्ट हुए हैं. फिलहाल  इस घटना अभी तक एक जवान के घायल होने की खबर है. राजनांदगांव इलाके में सुरक्षा की जिम्मेदारी आईटीबीपी के जवानों के जिम्मे है.

आपको बता दे कि मानपुर घोर नक्सल प्रभावित इलाका है. इसी इलाके में 2009 में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था. जहां तब तत्कालीन एसपी व्हीके चौबे सहित 29 जवान शहीद हो गए थे.