रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच बिचौलिए भी सक्रिय हो गए हैं. रेमडेसिविर इंजेक्शन से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर्स की कालाबाजारी जारी है. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग रेमडेसिविर को लेकर सख्त गाइडलाइन्स तैयार किए गए हैं, लेकिन कोई मान नहीं रहा है. कालाबाजारी बदस्तूर जारी है. रायपुर पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन तस्करी के आरोप में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें:  ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी के सवाल पर उखड़े भाजपा नेता, पत्रकारों को बताया अगंभीर, मंत्री सहित प्रेस कान्फ्रेंस छोड़ कर चले गए

दरअसल, सभी आरोपी पहले छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के नाम से मदद का मैसेज वायरल करते थे. इसके बाद इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर्स की कालाबाजारी करते थे. पुलिस को इस गैंग की लंबे समय से तलाश थी. साइबर टीम की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें: अंग्रेजों को परास्त करने वाले 104 साल के ‘दादा’ ने कोरोना को दी मात, CM समेत इन नेताओं ने कही ये बात… 

गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

सरस्वती नगर और मौदहापारा पुलिस ने गैंग के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चैम्बर ऑफ कॉमर्स के नाम से महाराष्ट्र और ओडिशा के कई जिलों में अधिक दाम में रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करते थे. ये आरोपी आपदा को अवसर बनाकर लोगों से मोटी रकम वसूलते थे, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

इसे भी पढ़ें: BIG BREAKING: राजधानी में इतने दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जोमेटो और स्विगी से मंगा सकेंगे ऑनलाइन खाना…

साइबर टीम की मदद से हुई कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि आरोपी रेमेडिसिविर इंजेक्शन को 25-25 हजार में बेचते थे. पुलिस ने गैंग के पास से 7 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ 1 लाख 58 हजार रुपये जब्त किया है. पुलिस ने बताया आरोपियों को साइबर टीम की मदद से तलाश की. इसके बाद पुलिस को आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली.

ये आरोपी गिरफ्तार

मौदहापारा पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है. रेमडेसिविर इंजेक्शन की तस्करी के मामले में कई खुलासे होंगे. साइबर सेल टीम की लगातार तस्करों को लेकर सतर्क मोड में है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में राहुल गोदवानी, सुनील मोटवानी, कमलेश रतलानी, सुमीत कुमार, रोहित क्षेत्रपाल और वैभव साहू को गिरफ्तार किया गया है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

1.      Video: रेस्टॉरेंट स्टाइल में घर पर ही ऐसे बनाए पनीर टिक्का मसाला

2.     रेस्टॉरेंट से भी टेस्टी घर में बनाएं पनीर करी, देंखे Video…

मनोरंजन की खबरें पढ़ने यहां Click करे

  1. Radhe का Trailer, देंखे ये जबरदस्त वीडियो…
  2. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video

  1. IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत पर लगेगा ब्रेक, या लगाएंगे जीत का ‘चौका’

  2. IPL 2021: पंजाब किंग्स की एक और हार, सनराइजर्स के जीत का खुला खाता