रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अंतिम सूची आने के बाद से बवाल मचा हुआ है. बिलासपुर के बाद रायपुर में कांग्रेसियों ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी है. रायपुर दक्षिण सीट से कन्हैया अग्रवाल को प्रत्याशी घोषित किए जाने का कड़ा विरोध हो रहा है.

राजीव भवन में तोड-फोड़ करने वाले कांग्रेस पार्षद एजाज ढेबर के समर्थक हैं.  एजाज ढेबर के समर्थक टिकट नहीं मिलने खास नाराज है. उन्होंने अपनी नाराजगी कांग्रेस की अंतिम सूची जारी होने के बाद प्रदेश कांग्रेस भवन में हंगामा, तोड़-फोड़ कर की.
पीएल पुनिया के कमरे का दरवाजा तोड़ घुसे
हंगामा करने वाले ढेबर समर्थकों का गुस्सा इस कदर था कि उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया के कमरे का दरवाजा तक तोड़ दिया. नाराज कार्यकर्ता दरवाजा तोड़कर  अंदर तक घुस गए. कार्यकर्ताओं कांग्रेस भवन में रखे तकरीबन 20 गमलों को तोड़ दिया है. इसके साथ और भी बहुत सारे समानों को क्षति पहुँचाई है.
भूपेश बघेल कमरे के में भी घुसे
कार्यकर्ताओं की नाराजगी यही खत्म नहीं हुई वे हंगामा करते हुए भूपेश बघेल के कमरे में भी जा घुसे. बघेल कमरे के अंदर और बाहर ढेबर समर्थक जमकर नारे बाजी करते रहे. हद तो यह हो गई कि कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के अंदर महापुरुषों की तस्वीरों को भी तोड़े हैं.
कांग्रेस भवन पहुँची पुलिस
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुँच गई है. पुलिस फिलहाल कार्यकर्ताओं को कांग्रेस भवन के अंदर से बाहर निकालने में लगी है.

देखिए वीडियो 1
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=s9UvWCQ2wic[/embedyt]

वीडियो 2
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JzuVnVIQfSo[/embedyt]