रायपुर। ओडिशा की एक कंपनी पर करोड़ों रुपए की ठगी का आरोप लगा है. शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है. मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक ओडिशा की आईटीएसपीएल कंपनी के जगन्नाथ दास, योगेन्द्र बारिक, अशोक कुमार जयना और लक्ष्मणदास ने बसंत कुमार नाम के एक व्यक्ति से संपर्क किया और उन्हें प्रदेश भर में बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण केन्द्र की फ्रेंचाइजी का आफर दिया.

आफर के मुताबिक प्रत्येक स्टूडेंट के पीछे 1-1 हजार रुपए आईटीएसपीएल को देना है. पीड़ित बसंत कुमार की स्केलिंग टेक एजुकेशन को उन युवाओं को मल्टीमीडिया सहित कई विषयों के 6 महीने, 3 महीने और 1 महीने का कोर्स कराना है जिसके बदले में आईटीएसपीएल द्वारा उन्हें 8 हजार रुपए प्रति स्टूडेंट देने का वादा किया गया.

पुलिस के अनुसार पीड़ित बसंत कुमार का कहना है कि उसने 30 अक्टूबर 2016 से अब तक 10 हजार बच्चों को प्रशिक्षण दे चुका है. इस लिहाज से पीड़ित ने 1 करोड़ से ज्यादा की रकम आईटीएसपीएल को दे दी लेकिन उसके बदले में उन्हें कंपनी द्वारा 8 करोड़ रुपए के जो चेक दिया गया वह बाउंस हो गया. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अपराध कायम कर जांच शुरु कर दी है.