नई दिल्ली। कांग्रेस ने अपने सांसद शशि थरूर के राम मंदिर से जुड़े एक बयान से दूरी बना ली है. कांग्रेस ने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि थरुर ने निजी हैसियत से बयान दिया है. जिसमें यह भी कहा गया है कि राम मंदिर मामले में कांग्रेस अपने पहले के रुख पर अभी भी कायम है जिसके अनुसार मामले में उच्चतम न्यायालय का जो भी फैसला आता है सभी को उसे मानना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ”उनका जो भी बयान है वो निजी है. यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है. कांग्रेस का हमेशा से यह रुख रहा है और आज भी स्पष्ट तौर पर मानना है कि उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला ले उसे सभी को मानना चाहिए.”

आपको बता दें कि थरुर ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि कोई भी अच्छा हिंदू ये नहीं चाहेगा कि एक धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने. उनके इस बयान से जमकर हंगामा बरपा, बाद में थरूर ने ट्वीट किया, ”मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. मैंने सिर्फ यह कहा था कि बहुत से हिंदू इसलिए वहां पर मंदिर चाहते हैं, क्योंकि वहां पर श्रीराम की जन्मभूमि है. लेकिन एक अच्छा हिंदू नहीं चाहेगा कि ऐसी जगह मंदिर बने जहां किसी और के धार्मिक स्थल को गिराया गया हो.”