भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को दोपहर 12 बजे जिले में 110.42 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली योजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री नगरीय निकाय दुर्ग, भिलाई एवं भिलाई-चरौदा में निर्मित-प्रस्तावित इन कार्यों का लोकार्पण वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे.

इनमें से सबसे महत्वपूर्ण कार्य भिलाई-चरौदा निगम में ट्रांसपोर्ट नगर का भूमिपूजन है, जिसकी लागत 56 करोड़ 21 लाख रुपए है. इसके बनने से ट्रांसपोर्टर्स को काफी राहत मिलेगी. इसके साथ ही भिलाई-चरौदा निगम में गौरवपथ के कार्य का भूमिपूजन भी करेंगे.

इसे भी पढ़े- कल से यहां शुरू होगा Drive-thru Vaccination, मुख्यमंत्री करेंगे सेंटर का उद्घाटन …

इसकी लागत 16.19 करोड़ है. नगर निगम भिलाई में 18.64 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमिपूजन होगा तथा 2 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण होगा. नगर निगम दुर्ग के अंतर्गत 14 वें वित्त आयोग के कार्यों का भूमिपूजन होगा. इसकी लागत 19.38 करोड़ रुपए होगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री का उद्बोधन भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगा.

इसे भी पढ़े- हारेगा कोरोना: 100 साल की दादी ने कोरोना को दी मात, स्वस्थ होकर लौटी घर 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार तथा नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया भी संबोधित करेंगे. क्षेत्र के विधायक एवं निगम के महापौर भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भूमिपूजन कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

इसे भी पढ़े- सराफा व्यापारी और चेंबर उपाध्यक्ष के ठिकानों पर आईटी की छापेमारी, नांदगांव के सराफा व्यापारी से जुड़े तार…

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22