रायपुर। राजधानी में स्काई वॉक का निर्माण शुरू होने के साथ ही विवाद भी शुरू हो गया था। सरकार जहां ये कहती रही कि स्काईवाक से ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी, पैदल चलने वालों को सुविधा मिलेगी, वही शहर के कई गणमान्य लोग और संगठन लगातार स्काई वाक के निर्माण को बेबुनियाद बताकर इसका विरोध करते रहे। इसमें रेणु जोगी जैसा चर्चित नाम भी शामिल है।

सभाएं हुई, कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया, और लगातार स्काई वाक की जगह फ्लाईओवर की मांग होती रही। और अब ऐसा लगने लगा है कि स्काई वाक का निर्माण नहीं हो पायेगा। क्योंकि इसमें कई कानूनी पेंच हैं।

सबसे पहला पेंच ये है कि निर्माण के लिए अब तक रायपुर नगर निगम ने noc नहीं दी है। बिना नगर निगम के noc के ही इसका निर्माण किया जा रहा है। जिसका खुलासा आरटीआई के दस्तावेज़ से हुआ, साथ ही महापौर ने तो इस पूरे मामले पर छत्तीसगढ़ सरकार को सीरिया से भी बदत्तर बता दिया है।

महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि भले पूरा निर्माण पीडब्लूडी के जिम्मे है, लेकिन नगर निगम से अनुमति लेना आखिर क्यों जरूरी नहीं समझा गया, कहाँ के लोकतंत्र में ये होता है, और दबी जुबान में स्काई वाक के निर्माण पर रोक की बात भी स्वीकार की। फिलहाल जैसे काम रुका हुआ है संभावना प्रबल है कि आगे इसका निर्माण नहीं हो पायेगा।