whatsapp

BREAKING: हाथियों ने पति और पत्नी को कुचला, मौत से इलाके में मातम, दहशत के साए में कट रही रात

सरगुजा। पिछले कई दिनों से सरगुजा जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र में 10 हाथी तो वही लुंड्रा, अंबिकापुर, बतौली वनपरिक्षेत्र में 3 हाथी ग्रामीणों के घरों को तोड़ रहे हैं, तो वहीं किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. इसी बीच एक महिला को कुचलकर मौत की घाट उतार दिया.

तड़के सुबह 4 बजे अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम भकुरा में तीन हाथियों के दल ने मक्के की फसल की देखरेख कर रहे किशुन और उसकी पत्नी गुड्डी पर हमला कर दिया. किशुन की पत्नी को हाथियों ने कुचल दिया, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई.

वहीं मृतिका का पति भागने में सफल रहा और किसी तरह हाथियों से बचते-बचाते हुए गांव पहुंचा, तब कहीं जाकर गांव वालों को इसकी सूचना दी. हाथियों का विचरण इस क्षेत्र में हो रहा है और उसकी पत्नी की मौत की जानकारी भी गांव वालों को दी.

वहीं ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को सतर्क रहने की समझाइश दी. साथ ही मृतिका के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल 25000 की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की.

वहीं वन विभाग द्वारा लगातार हाथियों के विचरण क्षेत्र में नहीं जाने की अपील भी की जा रही है, जिससे कि किसी भी तरीके से जान-माल की हानि ना हो सके.

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button