दिल्ली: कोरोना ड्यूटी के दौरान निधन हुए डॉ अमित सिंह की पत्नी को 10 लाख की सहायता राशि

सीएम केजरीवाल ने कहा 'हमें डॉ अमित की सेवा पर गर्व'

नई दिल्ली। कोरोना की ड्यूटी के दौरान डॉ. अमित सिंह दायमा की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उनकी पत्नी मनमीत अलंग को सहानुभूति के आधार पर आर्थिक मदद दी. सीएम केजरीवाल ने उन्हें 10 लाख रुपए का चेक सौंपा. डॉ. अमित सिंह दायमा के परिवार को ये आर्थिक मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की गई है.
हम फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ हमेशा खड़े हैं: केजरीवाल 
इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ हमेशा खड़े हैं. हमें डॉ अमित सिंह की सेवा पर बहुत गर्व है. हम उनकी जिंदगी वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन उम्मीद करता हूं कि इस आर्थिक सहायता से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिल जाएगी.

सीएम केजरीवाल ने डॉ अमित सिंह की पत्नी मनमीत अलंग से की मुलाकात

डॉ अमित सिंह दायमा की पत्नी मनमीत अलंग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान मृतक डॉक्टर की पत्नी के साथ उनकी मां और बच्चा भी साथ में थे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉ अमित सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि डॉ अमित ने कोरोना के दौरान लगातार ड्यूटी की और पूरी लगन से कोरोना मरीजों की सेवा की. उन्होंने कहा कि वे उनके परिवार से आज मिले और परिवार को आर्थिक मदद के रूप में 10 लाख रुपए का चेक सौंपा. ये हमारी तरफ से मदद का एक छोटा सा प्रयास है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ हमेशा खड़े हैं. हमें डॉ अमित सिंह की सेवा पर गर्व है. वहीं डॉ अमित सिंह दायमा की पत्नी मनमीत अलंग ने आर्थिक मदद देने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया और कहा कि दिल्ली सरकार मेरे बुरे वक्त में साथ खड़ी रही, इसके लिए मैं सीएम अरविंद केजरीवाल जी की बहुत आभारी हूं.

कार्डियक अरेस्ट से गई थी डॉ अमित की जान

डॉ अमित सिंह दायमा स्वामी विवेकानंद अस्पताल के एनेस्थीसिया विभाग में अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ रेजिडेंट के रूप में तैनात थे. वे कोरोना की ड्यूटी पर थे और इस दौरान ही उन्हें 13 मई 2021 को कार्डियक अरेस्ट का अटैक आया था. उन्हें हरियाणा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. वह कोरोना काल के दौरान लगातार ड्यूटी कर रहे थे और पूरे लगन के साथ कोरोना मरीजों की सेवा की. परिवार में कमाने वाले वह अकेले थे. उनके परिवार में पत्नी, मां और एक बच्चा हैं. परिवार किराए के मकान में रहता है.

 

बता दें कि दिल्ली के विकासपुरी एरिया निवासी डॉ अमित सिंह दायमा स्वामी विवेकानंद अस्पताल में अनुबंध पर वरिष्ठ रेजिडेंट के तौर पर तैनात थे. उन्होंने कोविड-19 काल में लगातार ड्यूटी की थी. इस दौरान उन्होंने पूरी मेहनत और लगन से ड्यूटी कर सभी को प्रभावित किया था. कोविड-19 की ड्यूटी के दौरान ही उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और उनका निधन हो गया. उनकी पत्नी मनमीत अलंग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आर्थिक मदद करने का अनुरोध किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पारिवारिक स्थिति को मद्देनजर रखते हुए मानवीय आधार पर सहानुभूतिपूर्वक मामले पर संज्ञान लिया और आर्थिक मदद दी.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।