नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. रोजाना कोरोना के आकड़े में इजाफा देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 37 हजार के पार हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आकड़े के अनुसार देश भर में पिछले 24 घंटे में 2293 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. एक दिन में यह सबसे ज्यादा केस मिले है. जबकि 71 लोगों की मौत हुई है. इससे यह साफ है कि कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है.

#KimJongUn: अभी मरा नहीं, जिंदा है तानाशाह किम जोंग उन, घूमते हुए तस्वीरें आई सामने

बात करें टोटल पॉजिटिव मरीजों की तो, देश में कोरोना की कुल संख्या 37 हजार 336 हो गई है. जिसमें 26 हजार 167 एक्टिव केस है. जिनका इलाज चल रहा है. इसके अलावा 9 हजार 951 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. वहीं अब तक 1 हजार 218 लोगों ने जान भी गंवाई है. सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज महाराष्ट्र में है.

वहीं बात करें दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की, तो केंद्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही मजदूरों, बच्चों, श्रद्धालुओं समेत तमाम लोगों को वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चला रही है. जिससे वो अपने राज्य में पहुंच सके. हालांकि इस दौरान उन्हें घर नहीं जाने दिया जाएगा, बल्कि क्वॉंरेनटाइन सेंटर में रखा जाएगा.