Maharashtra Train Viral Video: महाराष्ट्र से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। महाराष्ट्र की धुले एक्सप्रेस (DHULE Express) में गोमांस (beef) ले जाने के शक में एक बुजुर्ग मुस्लिम (Muslim) यात्री की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। रेलवे पुलिस आयुक्त ने घटना की पुष्टि की और मामले में एफआईआर दर्ज कर पिटाई करने वाले यात्रियों को हिरासत में ले लिया है। इस पूरे घटना क्रम पर पीड़ित बुजुर्ग का बयान सामने आया है। पीड़ित ने वीडियो जारी कर लोगों से खास अपील की है।

राहुल गांधी ने देश के छात्रों-युवाओं से की ये मांग, इन मुद्दों को लेकर की अपील- Rahul Gandhi

दरअसल धुले में रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग अशरफ अली सय्यद हुसैन ने अपनी बेटी से मिलने के लिए जलगांव से कल्याण जाने के लिए धुले CSMT एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ी थी। यात्रा के दौरान सीट को लेकर उनका अन्य सहयात्रियों के साथ विवाद हो गया। इस घटना के संबंध में सहयात्रियों ने एक वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बुजुर्ग की पिटाई का मामला ठाणे जिले के कल्याण और इगतपुरी स्टेशन के बीच की है।

सरकारी नौकरी से पहले मिली मौतः कांस्टेबल भर्ती के फिजिकल टेस्ट के दौरान 10 अभ्यर्थियों की मौत- Jharkhand Constable Recruitment

ठाणे जीआरपी पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर 5 से अधिक लोगों के खिलाफ बीएनएस की धारा 189(2), 191(2), 190, 126(2), 115(2), 324(4) (5), 351(2) (3) और 352 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। 

Manipur Violence: मणिपुर में फिर तनाव, उपद्रवियों ने फूंका BJP नेता का घर,  इधर CM एन बीरेन सिंह के ऑडियो को लेकर सड़कों पर उतरे कुकी

सीट को लेकर शुरू हुई थी लड़ाई

जब यह वीडियो वायरल हुआ तब जीआरपी ने इस बुजुर्ग व्यक्ति को खोजा और शिकायत देने के लिए उससे संपर्क किया। ठाणे GRP ने 5 से अधिक लोगों के खिलाफ चलती ट्रेन में एक बुजुर्ग यात्री की पिटाई करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि घटना धुले एक्सप्रेस ट्रेन में हुई। लड़ाई पहले सीट को लेकर हुई और फिर उस पर बीफ लेकर यात्रा करने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई कर दी। घटना के संदिग्ध आरोपियों को धुले से हिरासत में लिया गया है। उन्हें ठाणे लाने के लिए एक टीम रवाना की गई है। सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो की जांच कर आरोपियों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पीएम मोदी ने मांगी माफीः छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने पर महाराष्ट्र की जनता से बोले- ‘चरणों में सिर रखकर माफी मांगता हूं- PM Modi On Shivaji Maharaj Statue

पीड़ित बुजुर्ग ने की लोगों से की अपील

वहीं इस पूरे घटना क्रम पर पीड़ित बुजुर्ग का बयान सामने आया है। पीड़ित बुजुर्ग के मुताबिक, उनका नाम अशरफ अली सैयद है और वह जलगांव के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर की कृपा से वह पूरी तरह से सुरक्षित और जीवित हैं। पीड़ित ने इस पूरे घटनाक्रम में उनके लिए आवाज उठाने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया। अशरफ अली सैयद ने लोगों से अपील की है कि वह जीवित हैं और पूरी तरह सुरक्षित हैं, इसलिए लोगों से मेरी विनती है आप कोई भी गलत कदम न उठाएं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H