अजयारविंद नामदेव,शहडोल।  मध्य प्रदेश में शहडोल जिले के धनपुरी में सवा करोड़ की लागत से बने स्टॉप डैम के बहने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर नगरपालिका धनपुरी में आयोजित परिषद की बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। पार्षदों ने केवल ठेकेदार को दोषी मानने के बजाय संबंधित इंजीनियर पर भी कार्रवाई की मांग की।

क्या है पूरा मामला


शहडोल संभाग की धनी नगरपालिका के रूप में जाना जाता सबसे धनपुरी नगरपालिका द्वारा लगभग सवा करोड़ की लागत से एक स्टॉप डैम का निर्माण किया जा रहा था। लेकिन इस मानसून के दौरान, इंजीनियर और ठेकेदार की लापरवाही के चलते यह डैम बह गया। डैम के बहने के बाद कार्यपालन यंत्री नगरीय निकाय विकास ने ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए इस कार्य को निरस्त कर दिया। लेकिन इस मामले में अब पार्षदों ने इंजीनियर पर भी कार्रवाई की मांग उठाई है।

बैठक में हंगामा


पार्षदों का कहना है कि सवा करोड़ के इस डैम के बहने के पीछे इंजीनियर की भी लापरवाही है, और इसलिए उस पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। जब मीडिया ने इस मामले में संबंधित इंजीनियर से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कैमरे से बचने की कोशिश की।

धनपुरी नगरपालिका के सीएमओ प्रभात बरकड़े ने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डैम के बहने के मामले में संबंधित इंजीनियर को नोटिस जारी किया गया है और यह मुद्दा परिषद की बैठक में भी उठाया गया था।

पार्षद शोभा राम पटेल का कहना है कि, यह केवल ठेकेदार की गलती नहीं है, इंजीनियर की भी जवाबदेही तय की जानी चाहिए। वहीं सीएमओ धनपुरी नगरपालिका प्रभात बरकड़े ने कहा कि, इंजीनियर को नोटिस जारी कर दिया गया है और इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m