नितिन नामदेव, रायपुर. नंदकुमार साय द्वारा बीजेपी ज्वाइन करने पर PCC अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि नंदकुमार साय वरिष्ठ नेता हैं. बीजेपी में उपेक्षित होते रहे. शायद कांग्रेस की सरकार नहीं बनी इसलिए बीजेपी चले गए. लेकिन इसमें और टिप्पणी नहीं करनी है. नंदकुमार साय को शुभकामनाएं देता हूं. जहां भी हैं, अपना काम करें.

मुख्यमंत्री 12-13 सितंबर को कलेक्टर कांफ्रेंस करेंगे

रायपुर में मुख्यमंत्री 12 और 13 सितंबर को कलेक्टर कांफ्रेंस का आयोजन करेंगे. इस पर PCC चीफ दीपक बैज ने तंज कसते हुए कहा कि CM प्रदेश को राष्ट्रपति शासन से बाहर लाने की कोशिश करेंगे. अब तक तो समीक्षा बैठकें राज्यपाल ही कर रहे थे. अच्छा है अब बैठक की याद आई, कानून व्यवस्था बेहतर करें.

छग की शिक्षा व्यवस्था पर दीपक बैज की चिंता

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी राज्य सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति में शिक्षा विभाग बिना मंत्री के चल रहा है, जैसे कि बिना इंजन की बोगी पटरी पर चल रही हो. पीसीसी चीफ ने कहा कि राजनांदगांव में अधिकारी धमकी दे रहे हैं. एक शिक्षक के लिए बच्चों को रोना पड़ रहा है. इससे समझ लीजिए कि शिक्षा व्यवस्था की क्या हालत है. शिक्षा व्यवस्था सुधारने के बजाय डराया धमकाया जा रहा है. राजनांदगांव में DEO को हटाना चाहिए. अपनी व्यवस्था सुधारने के बजाय बच्चों को डराना बंद करें.

कांग्रेस के जिला अध्यक्षों में होगा बदलाव

दीपक बैज ने कांग्रेस के डेढ़ दर्जन से अधिक जिला अध्यक्षों के बदलाव के संबंध में भी बड़ी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि परफॉर्मेंस के आधार पर निर्णय लिया जाएगा, और निष्क्रिय नेताओं को हटा दिया जाएगा. युवा और संघर्षशील नेताओं को नई जिम्मेदारियाँ दी जाएंगी. इस बदलाव की सूची तैयार की जा रही है, और AICC की मंजूरी के बाद इसे सार्वजनिक किया जाएगा.