उत्तराखंड. प्रदेश में मौसम करवट लेने वाला है. 13 सितंबर तक मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो सकता है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में राज्य में जमकर बारिश होने वाली है. IMD ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के लिए भारी बारिश को लेकर संभावना जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों के कुछ क्षेत्रों में अतिवृष्टि की संभावना है. इस संबंध में यलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

CG Weather Forecast
CG Weather Forecast

विभाग के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में गर्मी भी परेशान कर सकती है. इसका कारण ये है कि मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने तेज धूप खिलने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की मानें तो बारिश न होने के चलते राज्य के मैदानी जिलों का मौसम शुष्क बना रह सकता है.

इसे भी पढ़ें : अनिल बलूनी ने कोटद्वार-दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हिस्से का किया निरीक्षण, नितिन गडकरी से चर्चा करने की कही बात

बता दें कि रविवार को भी मौसम विभाग ने कई जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश बारिश की संभावना जताई थी. विभाग के मुताबिक नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, और पिथौरागढ़ जैसे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने के संभावना थी. हालांकि कई क्षेत्रों में बारिश हुई भी है. जिससे कुछ जगहों पर गर्मी लोगों को गर्मी से राहत मिली है.