मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन के अवसर पर आज श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) द्वारा श्री बदरीनाथ व श्री केदारनाथ धाम सहित अधीनस्थ मंदिरों श्री ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ, श्री नृसिंह मंदिर ज्योतिर्मठ, तृतीय केदार तुंगनाथ व सिद्धपीठ कालीमठ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना तथा हवन किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री के दीर्घायु तथा प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की गई.

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि बदरीनाथ में रावल, आचार्य व वेदपाठियों के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम व गोत्र से महाभिषेक पूजा तथा केदारनाथ धाम में षोडशोपचार एवं रूद्राभिषेक पूजा संपन्न हुई. बदरीनाथ धाम में उपाध्यक्ष किशोर पंवार तथा मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल पूजा में सम्मिलित हुए.

इसे भी पढ़ें- CM Pushkar Dhami Birthday: PM मोदी ने दी सीएम धामी को बधाई, जानें क्या कहा?

बीकेटीसी के अध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भी बदरी-केदार समेत सभी मंदिरों में विशेष पूजा आयोजित कर उनके सुदीर्घ जीवन और देश की कुशलता की कामना की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- Pushkar Singh Dhami Birthday : CM धामी ने दृष्टिबाधित बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन, केक भी काटा

नैनीताल में क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन

वहीं मुख्यमंत्री के जन्म दिवस पर आज डीएसए नैनीताल द्वारा क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा वर्चुअल माध्यम से किया गया. इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने मुख्यमंत्री को जन्म दिवस की शुभकामनाएं दी.

इसे भी पढ़ें- तैयार हो जाइए… केदारनाथ के लिए 8 हेली कंपनियों के हेलिकॉप्टर उड़ान भरने को तैयार, जानिए कहां से मिलेगी ये सुविधा…