लखनऊ. मायावती की बसपा को चुनाव में लगातार हार और निराशा ही हाथ लग रही है. ऐसे में मायावती अपनी पार्टी को संजीवनी देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं. यही वजह है कि बसपा हरियाणा और यूपी में चुनावी तैयारियों में जुट गई है. मायावती के भतीजे और पार्टी के युवा ‘राष्ट्रीय समन्वयक’ आकाश आनंद पूरे दमखम के साथ चुनावी रैलियां कर अपनी खोई हुई साख को वापस पाने की जद्दोजहद में जुट हुए हैं. ऐसे में कायस लगाए जा रहे हैं कि मायावती जल्द ही उन्हें पार्टी में अहम जिम्मेदारी दे सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- समंदर बना प्रयागराज : घरों में घुसा पानी, लोग छत पर रहने को मजबूर, सड़कों पर चल रही गाड़ी की जगह नाव

बता दें कि हरियाणा में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होना है. जहां बसपा चुनाव लड़ती नजर आएगी. यही वजह की आकाश आनंद लगातार चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. पार्टी के नेता का दावा है कि हरियाणा चुनाव के बाद आकाश आनंद को यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

अपरिपक्व कहकर हटा दिया था

मायावती के भतीजे आकाश आनंद अपने तेज तर्रार अंदाज के लिए जाने जाते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले आकाश आनंद लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर थे. उसी दौरान उनके द्वारा दिए गए एक बयान से काफी बवाल मच गया था. जिसके बाद मायावती ने उन्हें ‘अपरिपक्व’ बताकर पद से हटा दिया था. जिसके बाद पार्टी को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा. 2024 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद करीब डेढ़ महीने बाद पार्टी की पहली समीक्षा बैठक में मायावती ने पहला फैसला भतीजे आकाश आनंद को अपना एकमात्र राजनीतिक उत्तराधिकारी और पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक फिर से नियुक्त करने का लिया था.

स्टार प्रचारकों की सूची में है नाम

आकाश आनंद हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी जान झोकते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में तीसरे नंबर पर रखा गया है. पार्टी नेताओं का कहना है कि आकाश आनंद के हालिया भाषण लोकसभा चुनाव से पहले उनकी रैलियों में दिये गये भाषणों की तुलना में अधिक संतुलित पाए गए.

मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

एक BSP नेता क कहना है कि हरियाणा चुनाव के बाद आकाश आनंद (भैया) को उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव की भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक