लखनऊ. पूर्व मंत्री स्मृति ईरानी अमेरिका की अनौपचारिक यात्रा पर हैं. जहां भारत की महिलाओं को लेकर अमेरिका से स्मृति ईरानी ने बड़ा संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि भारत द्वारा की गई प्रगति के बारे में वैश्विक स्तर पर जानकारी का अभाव है और उसकी वित्तीय संभावनाओं से दुनिया पूरी तरह अवगत नहीं है. एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में ईरानी ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमारे देश की वित्तीय संभावनाओं से दुनिया पूरी तरह अवगत है.

इसे भी पढ़ें- LOVE, लफड़ा और खौफनाक अंतः आशिक के साथ रंगरलियां मनाती पकड़ी गई पत्नी, फिर जो हुआ जानकर सिहर उठेगा दिल…

स्मृति ईरानी ने कहा, पिछले एक दशक में भारत ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में महिला-नेतृत्व वाले विकास में उल्लेखनीय प्रगति की है. जैसा कि विश्व बैंक अपनी लैंगिक रणनीति 2024-2030 का अनावरण करने की तैयारी कर रहा है, भारत लैंगिक समानता को प्राथमिकता देने के लिए प्रतिबद्ध है.

इसे भी पढ़ें- बस यही देखना बचा था! ताजमहल में पहले टपका पानी, अब दीवार में उगा पौधा, पर्यटकों ने VIDEO जारी कर लापरवाही की खोली पोल

स्मृति ईरानी ने इस बात पर भी जोर दिया कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने के लिए, वैश्विक दक्षिण में लैंगिक समानता नीतियों को पूरी तरह से लागू करना महत्वपूर्ण है. दूरदर्शी नीतियों के साथ हम ऐसा माहौल बना सकते हैं. जहां महिलाएं सरकार और उद्योग में नेतृत्व के रूप में उत्कृष्टता हासिल कर सकें. साथ ही अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक आकांक्षाओं को भी पूरा कर सकें. इसके अलावा स्मृति ईरानी की महिलाओं को लेकर चल रही मुहिम पर तारीफ करते हुए एग्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर परमेश्वरन अय्यर ने भी कुछ बातें कही.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक