अयोध्या. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूरी ताकत लगा दी है. सीएम लगातार उन जिलों का दौरा कर रहे हैं, जहां उपचुनाव होने हैं. सीएम योगी ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट की जिम्मेदारी ली है. यही वजह है कि 1 महीने में सीएम योगी अयोध्या का 5 दौरा कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- यूपी का ‘बेलगाम सिस्टम’: न नोटिस न कोई जानकारी, दुकानों पर चलवा दिया बुलडोजर, अधिकारियों ने उड़ाई कानून की धज्जियां! कब होगी कार्रवाई ?

बता दें कि सीएम योगी लगातार मिल्कीपुर विधानसभा सीट का दौरा कर रहे हैं. जहां आज फिर सीएम योगी पहुंचे और भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. इस दौरान मुस्लिम वोट पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा. सीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मुस्लिम महिलाओं के पास जाए और उनका वोट पाने की कोशिश करे, क्योंकि तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को केंद्र के कानून से बहुत फायदा हुआ है.

मिल्कीपुर सबसे हॉट सीट

मिल्कीपुर विधानसभा सीट को सबसे हॉट सीट माना जा रहा है. इस सीट को हर हाल में भाजपा और सपा जीतना चाहती है. हालांकि, लोकसभा चुनाव 20224 में फैजाबाद सीट (अयोध्या) से सपा के अवधेश प्रसाद ने भाजपा नेता को मात दे दी थी. मिल्कीपुर विधानसभा से 2022 में अवधेश प्रसाद विधायक थे. 

इसे भी पढ़ें- ये ‘अन्याय’ नहीं तो और क्या है? UP में अतिक्रमण के नाम पर गरीबों पर जुल्म, 40 साल से रह रहे 100 लोगों को कर रहे बेघर! अब तक कहां सो रहा था ‘अंधा सिस्टम’?

बता दें कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अयोध्या के मिल्कीपुर विधानसभा सीट से अजीत प्रसाद के नाम पर मुहर लगा चुके हैं. अजीत प्रसाद अयोध्या सासंद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं. अखिलेश यादव ने अजीत प्रसाद का टिकट फाइनल किया है. इस सीट को लेकर सपा सासंद अवधेश प्रसाद लगातार अपने बेटे की दावेदारी पेश कर रहे थे, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले अवधेश प्रसाद इसी सीट से विधायक रह चुके हैं. यही वजह रही कि वे इस सीट पर किसी अपने को ही चुनाव लड़ना चाहते थे.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक