रायपुर। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में सीहोर के विख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन हो रहा है। पंडित प्रदीप मिश्रा अपने प्रवचन में समाज से जुड़े विभिन्न विषयों पर अपने विचार प्रकट कर रहे हैं। बीते रविवार उन्होंने बच्चियों के साथ हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर कहा था की दुष्कर्मियों को चौखट पर जला देना चाहिए। पंडित मिश्रा के इस बयान पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुख्यमंत्री साय ने पंडित मिश्रा के इस बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि उनके कहने का आशय यह है कि जो इस तरह का कृत्य करते हैं वह रावण से कम नहीं होते हैं। ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए।

जानिए पंडित प्रदीप मिश्रा ने क्या कहा था

कथा के दौरान प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि आज छोटी-छोटी बच्चियों, कन्याओं और लड़कियों के साथ गलत कृत्य हो रहा है। इसका कारण है, गलत चीजें मोबाइल पर देखी जा रही है। गलत नीति रखी जा रही है, गलत नीयत रखी जा रही है, गलत नजर रखी जा रही है। इस व्यास पीठ के माध्यम से मेरा इतना सा निवेदन है कि जिस नगर में, जिस मोहल्ले में और जिस गांव और क्षेत्र में छोटी बच्चियों, कन्याओं और लड़कियों के साथ गलत कृत्य हो रहा है, उसे लाकर उनके चौखट पर जला दो।

पंडित मिश्रा ने आगे कहा था कि आज अपनी बेटियों व घरों की स्त्रियों की रक्षा स्वयं को करनी होगी, कोई दूसरा नहीं करता। कालेज, स्कूल भेज रहे हो, तो बच्चियों व युवतियों को तलवार, भाला, डंडा चलाने तथा कराते सिखाकर बेटियों को आत्मबल दीजिए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H