सुधीर दंडोतिया, रांची/भोपाल। केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान सोमवार को झारखंड पहुंचे। जहां उन्होंने कोल्हान प्रमंडल स्थित बहरागोड़ा में परिवर्तन यात्रा में सहभागिता की। सभा के दौरान भारी बारिश और तेज आंधी में भी लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। भारी भीड़ को देखकर शिवराज ने कहा कि बदरा बरस रहे हैं, बिजली चमक रही है और घनघोर बारिश हो रही है, लेकिन फिर भी परिवर्तन करने के लिए जनता डटी हुई हैं। ये नज़ारा देखकर आज मैं कह सकता हूं कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा और झारखंड में परिवर्तन आएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह ये बादल संकट बनकर आये हैं, उसी तरह झारखंड की धरती पर हेमंत सोरेन सरकार के लिए सबसे बड़ा संकट आने वाले है।

झारखंड में माटी, बेटी, रोटी सुरक्षित नहीं है

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड में माटी, बेटी और रोटी सुरक्षित नहीं है। दरअसल, जनसभा के दौरान कुछ महिलाएं हाथों में लाल पोटली लेकर पहुंची, पोटली में झारखंड की माटी थी। महिलाओं ने शिवराज से कहा कि, ये झारखंड की माटी है और यहां माटी भी सुरक्षित नहीं है, बेटी भी सुरक्षित नहीं है और हमारी रोटी भी सुरक्षित नहीं है। इन तीनों को भारतीय जनता पार्टी ही सुरक्षित कर सकती है। शिवराज सिंह ने माटी को माथे से लगाते हुए कहा कि, झारखंड में विदेशी घुपैठिएं आ रहे हैं, आधार कार्ड बनवा रहें है और आदिवासी बेटियों से शादी करके जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। हेमंत सोरेन की सरकार ही विदेशी घुसपैठियों को बुलाती है, आधार कार्ड बनवाती है, ये वोटों की लालच में झारखंड की माटी का सौदा कर रहे हैं। कोयला चुराकर बंगाल के रास्ते बांग्लादेश भेजा जा रहा है। शिवराज ने कहा कि झारखंड में लव जिहाद और लैंड जिहाद नहीं चलने दिया जाएगा। यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही माटी, बेटी और रोटी सुरक्षित करेगी।

ये भी पढ़ें: झारखंड में गरजे सीएम डॉ मोहन: कहा- तेजी से घट रही हिंदुओं की आबादी, सोरेन परिवार पर जमकर साधा निशाना

राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर बनाएंगे

शिवराज सिंह ने कहा कि, हम यहां राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर बनाएंगे। इसका मतलब है कि, जो भारत के रहने वाले हैं, उनका नाम रजिस्टर में दर्ज करेंगे ताकि उन्हें पक्की नागरिकता मिल सके और कोई भी विदेशी आदमी यहां आकर अपना आधार कार्ड न बनवा पाएं और अपना वोटर लिस्ट में नाम ना लिखवा पाएं। वहीं केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड में चारो तरफ लूट मची हुई है। हमने बचपन में देखा था कि गांव-गलियों में घी बाल्टियों में रखकर बेचा जाता था, लेकिन झारखंड में पहली बार देख रहा हूं कि, बालू भी बाल्टियों में रखकर बेची जा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्के मकान बनाने के लिए राशि दी जा चुकी है, लेकिन झारखंड में बालू के दाम आंसमान छूं रहे हैं, जिसके चलते गरीब जनता बालू ही नहीं खरीद पा रही हैं। शिवराज ने कहा कि झारखंड में अगर भाजपा की सरकार बनेगी तो गरीबों को पक्के मकान बनाने के लिए बालू फ्री दी जाएगी। हर गरीब को पक्का मकान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है।

JMM मतलब जुर्म, मर्डर और माफिया

केंद्रीय मंत्री शिवराज ने कहा कि, जेएमएम मतलब जुर्म, मर्डर और माफिया होता है। झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार ने प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया है। विधानसभा चुनाव के दौरान जेएमएम ने जनता से सैंकड़ों वादे किए थे। 5 लाख नौकरियां, बेरोजगारी भत्ता और महिलाओं को चूल्हा खर्च सहित कई वादे किए गए थे, लेकिन पिछले पांच सालों में सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। अब चुनाव के नजदीक आते ही वोटों के लालच में बहनों के खातों में 1 हजार रूपए डाले जा रहे हैं। मैं हेमंत सोरेन से पूछना चाहता हूं कि, सालाना 24 हजार रुपए के हिसाब से हर बहन को 2 लाख 88 हजार रूपए मिलना चाहिए था, लेकिन चार साल 10 महीने के बाद भी केवल उनके खाते में 1 हजार रूपए ही डाले जा रहे हैं, उन्हें पूरा पैसा क्यों नहीं दिया जा रहा है ? वहीं उन्होंने ने कहा कि चुनाव आये तो पुलिस भर्ती की दौड़ करवा दी, जिसमें 15 नौजवान अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे। सरकार ने पूरे प्रदेश में इंटरनेट बंद कर दिया, जो नौकरी के लिए परीक्षा नहीं करवा सकता, वो झारखंड क्या चलाएगा। लगभग 2.87 लाख सरकारी पद झारखंड में खाली हैं। भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में नौजवानों को नौकरी देने का फैसला किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: मोहन कैबिनेट की बैठक कल: सोयाबीन खरीदी को लेकर होगा फैसला, अलग-अलग विभागों के प्रस्तावों पर भी होगी चर्चा

भाजपा की विजय का संकल्प

शिवराज सिंह ने परिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की विजय का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि हम परिवर्तन यात्रा के माध्यम से गांव-गांव में जा रहे हैं और जनजागरण कर रहे हैं। भ्रष्ट सरकार के घोटाले और कारनामें जनता के बीच रख रहे हैं। प्रदेश की जनता ने हेमंत सोरेन की घोटालेबाज, बेईमान और भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। परिवर्तन की हवा चल रही है। उन्होंने कहा कि आप हमें समर्थन दें, हम आपको झारखंड में परिवर्तन देंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m