शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस कल बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे। राज्यपाल मंगूभाई पटेल सुरेश कुमार कैत को एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की शपथ दिलाएंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में आयोजित किया जाएगा। जिसमें सीएम डॉ मोहन यादव भी शामिल होंगे। साथ ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहेंगे।

जस्टिस सुरेश कुमार कैत को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का 28वां मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल 6 महीने का होगा। जस्टिस सुरेश कैत दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ जज रह चुके हैं। एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के लिए सुरेश कुमार का नाम 17 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम ने अनुशंसा किया था।

ये भी पढ़ें: राजभवन पहुंचे सीएम डॉ मोहन यादव: राज्यपाल ने पुष्प गुच्छ भेंट कर किया स्वागत, दोनों के बीच हुई चर्चा

आपको बता दें कि हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद 24 मई को जस्टिस रवि मलिमठ के सेवानिवृत्त होने के बाद से खाली था। इस दौरान जस्टिस शील नागू और जस्टिस संजीव सचदेवा को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले जुलाई में कॉलेजियम ने जस्टिस जीएस संधूवालिया को इस पद के लिए अनुशंसा की थी, लेकिन बाद में इसे संशोधित कर जस्टिस कैत को नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री शिवराज ने झारखंड की तस्वीर-तकदीर बदलने का दिया वचन, कहा- भाजपा की सरकार बचाएगी माटी, रोटी और बेटी, 2.87 लाख रिक्त पदों पर होगी भर्ती

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m