Jony Ive’s big announcement: Apple के पूर्व प्रमुख डिजाइनर Jony Ive ने हाल ही में घोषणा की है कि वह Sam Altman की कंपनी OpenAI के साथ काम करने जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, Ive अब AI डिवाइस के नए डिज़ाइन पर काम कर रहे हैं, जो कि उनके Apple छोड़ने के बाद का एक बड़ा कदम है. लगभग एक साल पहले Ive ने Apple को अलविदा कहा था और तब से ही वह OpenAI से जुड़े हुए हैं.

नया AI डिवाइस, नया अनुभव

OpenAI द्वारा विकसित किया जा रहा यह AI डिवाइस व्यक्तिगत कंप्यूटिंग अनुभव को एक नई ऊंचाई पर ले जाने का दावा कर रहा है. हालांकि, अभी इस डिवाइस के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह तकनीक की दुनिया में पहले से ही उत्सुकता का विषय बना हुआ है.

टीम की संरचना

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस प्रोजेक्ट की टीम अभी छोटी है, जिसमें करीब 10 लोग शामिल हैं. इस टीम में कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं, जैसे Tang Tan और Evans Hankey, जो पहले Apple का हिस्सा रहे हैं. इन दोनों ने Apple के कई प्रोडक्ट्स, जैसे iPhone, के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

संभावित विशेषताएँ

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह AI डिवाइस आधुनिक iPhone की तुलना में एक ऐसा अनुभव प्रदान करने का लक्ष्य रखता है जो कम सामाजिक रूप से विघटनकारी हो. यह यूजर्स को एक नए तरीके से टेक्नोलॉजी का अनुभव कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है.

Jony Ive का OpenAI के साथ जुड़ना और इस नए AI प्रोजेक्ट पर काम करना टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक नई दिशा की ओर संकेत करता है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H