Zomato Co-founder Akriti Resigns: फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की सह-संस्थापक और चीफ पीपल ऑफिसर आकृति चोपड़ा ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. आकृति पिछले 13 सालों से कंपनी में काम कर रही थीं. जोमैटो ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी.

आकृति चोपड़ा ने अपने एग्जिट मेल में लिखा, ‘दीपिंदर गोयल, जैसा कि चर्चा हुई, मैं औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा भेज रही हूं. पिछले 13 सालों का सफर अविश्वसनीय रूप से समृद्ध रहा है. हर चीज के लिए शुक्रिया. मैं हमेशा एक कॉल की दूरी पर हूं.’

आकृति चोपड़ा ब्लिंकइट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा की पत्नी हैं

दीपिंदर गोयल जोमैटो की सह-संस्थापक और सीईओ हैं. आकृति चोपड़ा Blink It के सीईओ अलबिंदर ढींडसा की पत्नी भी हैं. आकृति चोपड़ा करीब दो साल में कंपनी से बाहर निकलने वाली 5वीं सह-संस्थापक हैं.

आकृति चोपड़ा से पहले 4 सह-संस्थापक कंपनी छोड़ चुके हैं

आकृति चोपड़ा से पहले सह-संस्थापक गुंजन पाटीदार, पंकज चड्ढा, गौरव गुप्ता और मोहित गुप्ता कंपनी छोड़ चुके हैं. पंकज चड्ढा ने 2018 में और गौरव गुप्ता ने 2021 में कंपनी छोड़ी थी.

जनवरी 2023 में सीटीओ गुंजन पाटीदार ने इस्तीफा दिया

चोपड़ा से पहले वरिष्ठ पदों पर बैठे कई अन्य लोग भी Zomato छोड़ चुके हैं. सह-संस्थापक मोहित गुप्ता के कंपनी छोड़ने के कुछ सप्ताह बाद जनवरी 2023 में पूर्व सीटीओ गुंजन पाटीदार ने इस्तीफा दे दिया.

लगभग उसी समय, कंपनी के न्यू इनिशिएटिव हेड और पूर्व फूड डिलीवरी चीफ राहुल गंजू और Zomato की इंटरसिटी लीजेंड्स सर्विस के हेड सिद्धार्थ झावर ने भी इस्तीफा दे दिया. हालांकि, जोमैटो ने राहुल गंजू और प्रद्योत के घाटे की भरपाई कर दी है.

कंपनी का मुनाफा ₹2 करोड़ से बढ़कर ₹253 करोड़ हुआ

ज़ोमैटो ने 1 अगस्त को वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए. अप्रैल-जून तिमाही में Zomato का मुनाफा साल-दर-साल 126.5 गुना बढ़कर 253 करोड़ रुपये हो गया है.

एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 2 करोड़ रुपये था. पहली तिमाही में ज़ोमैटो की आय (राजस्व) 74% बढ़कर 4,206 करोड़ रुपये हो गई. एक साल पहले इसी तिमाही में राजस्व 2,416 करोड़ रुपये था.