शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक स्कूल में 3 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। इसे देखते हुए अब इन स्कूल को शिक्षा विभाग खुद संलाचित करेगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने सरकारी प्राचार्य को स्कूल में नियुक्त किया है। कल से फिर से स्कूल संचालित किया जाएगा। पैरेंट्स को सूचित कर दिया गया है।

स्कूल में हुए दुष्कर्म के मामले में SDM अर्चना शर्मा ने कलेक्टर को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी थी। जिसमें कहा गया था कि इस मामले में ऐसी कार्रवाई हो कि नजीर बने। एसडीएम की रिपोर्ट में स्कूल की भी लापरवाही सामने आई थी। रिपोर्ट में कहा गया कि स्कूल प्रबंधन ने मामले को छुपाया। जांच में पाया गया था कि स्कूल बच्चों की सुरक्षा कर पाने में विफल रहा।

ये भी पढ़ें: Bhopal School Rape Case: कलेक्टर ने स्कूल की मान्यता रद्द करने संचालनालय को भेजा प्रस्ताव, 3 साल की मासूम से टीचर ने की थी दरिंदगी 

आपको बता दें कि इस स्कूल में 324 बच्चे पढ़ते हैं। इसलिए स्कूल की मान्यता अगले सत्र से रिन्यू नहीं की जाएगी। बच्ची से दुष्कर्म के मामले में हंगामे के बाद स्कूल को सील कर दिया गया था। अगले सत्र में स्कूल की मान्यता निरस्त करने का प्रस्ताव भी भेजा गया।

ये भी पढ़ें: Bhopal School Rape Case: SDM ने कलेक्टर को सौंपी अपनी रिपोर्ट, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि बीते 16 सितंबर को भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल में कासिम रेहान नाम के टीचर ने 3 साल की अपनी छात्रा से रेप की वारदात को अंजाम दिया था। कासिम इस स्कूल के आईटी डिपार्टमेंट में पढ़ाता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर तीन दिन की रिमांड पर लिया था। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m