भोपाल। MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब मानसून विदाई की ओर है।  ग्वालियर-चंबल में मानसून ने टाटा बाय बाय कर दिया है। आगामी दो-तीन दिन में भोपाल सहित अन्य शहरों से भी मानसून विदा हो जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार 20 अक्टूबर के बाद से सर्दी अपना असर दिखाएगी, इधर सर्दी की दस्तक से पहले गर्मी व उमस लोगों को परेशान कर रही है। अभी ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार चल रहा है। 

MP Morning News: दमोह में होगी मोहन कैबिनेट की अहम बैठक, माता रानी की भक्ति में लीन प्रदेश, बेटी बचाओ अभियान के तहत कांग्रेस पूरे प्रदेश में निकालेगी मशाल जुलूस

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से एक-दो दिन पूर्व क्षेत्र में हल्की सी बारिश हो सकती है। लो प्रेशर एरिया एक्टिव होने की वजह से प्रदेश से मानसून की विदाई में देरी हो रही है। इधर मानसून की विदाई के चलते दिन के तापमान में भी इजाफा देखा जा रहा है। गुना, ग्वालियर, रीवा, दमोह समेत ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार चल रहा है। 

आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार 5 अक्टूबर को कुछ स्थानों पर आंशिक बादल छा सकते हैं और जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में बारिश भी हो सकती है। जबकि कुछ इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं। आने वाले दिनों में अनूपपुर, सतना, डिंडोरी, रीवा, शहडोल, मऊगंज, उमरिया, सीधी, कटनी, सिंगरौली और मैहर में बूंदाबांदी हो सकती है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m