Haryana Assembly Election Results 2024 LIVE: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana vidhan sabha election results) के परिणाम आज आएंगे। सुबह 8 बजे से EVM की सील टूटेगी और वोटों की गिनती शुरू होगी। सुबह 9 बजे से रुझान आने शुरू हो जाएंगे। हरियाणा के साथ जम्मू और कश्मीर के विस चुनाव के नतीजे इसलिए भी अहम हैं क्योंकि महाराष्ट्र, झारखंड और दिल्ली में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं।

Assembly Election Results 2024 LIVE: बस थोड़ी देर में चुनावी नतीजे, हरियाणा- J&K में कौन मारेगा बाजी? किसके हाथ आएगी सत्ता की चाबी और कौन होगा सत्ता से बेदखल, जानें Lalluram.Com पर पल-पल की खबर

कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर स्थित श्री दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “आज मतगणना का दिन है और मुझे पूरा विश्वास है कि पिछले दस वर्षों में बीजेपी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के परिणामस्वरूप हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएंगे। हमारी सरकार हरियाणा के लोगों की सेवा करती रहेगी. कांग्रेस सत्ता के लिए काम करती है, बीजेपी सेवा के लिए काम करती है।

दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी समर्थन में लगाए नारे

हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट से पहले दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर एकत्र हुए और पार्टी के समर्थन में नारे लगाए।

 हुड्डा परिवार जीत पर बांटेगा लड्डू और जलेबी, दिया बड़ा ऑर्डर

हरियाणा चुनाव के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस उत्साहित नजर आ रही है. उसने इसके लिए खास तैयारी की है। हुड्डा परिवार ने लड्डुओं के साथ ही जलेबी का भी ऑर्डर दिया। गोहाना के प्रसिद्ध मातूराम हलवाई जलेबी का ऑर्डर दिया गया। जीत की तरफ बढ़ने पर लड्डू के साथ रोहतक और दिल्ली में गोहाना के मातूराम हलवाई की प्रसिद्ध जलेबी बंटेगी। रिजल्ट आने के बाद एक डिब्बा जलेबी हुड्डा परिवार मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भी भेजेगा।

बीजेपी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला

बता दें कि हरियाणा में इस बार मुकाबला सीधे-सीधे बीजेपी और कांग्रेस के बीच में माना जा रहा है। राज्य की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग हुई। कुछ मतदान प्रतिशत 67 फीसदी के आसपास रहा है। इस बार के चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अलावा कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा, विनेश फोगाट, दुष्यंत चौटाला, अभय चौटाला समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है। वोटिंग खत्म होने के ठीक बाद आए एग्जिट पोल के सर्वे में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से सरकार में वापसी का अनुमान जताया गया है। राज्य में पिछले 10 साल से बीजेपी सत्ता पर काबिज है। चुनाव प्रचार में बीजेपी की ओर से पीएम मोदी ने चार रैली की थी। दूसरी ओर राहुल गांधी ने भी कई सभाएं की हैं।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H